home page

भीषण गर्मी के बीच विद्यार्थियों को कल जेईई की परीक्षा के लिए 7 बजे रिपोर्ट करना होगा

Rajasthan News : भीषण गर्मी के बीच देशभर के 23 आईआईटी की 17,500 सीटों पर दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस (जेईई एडवांस-2024) रविवार को दो पालियों में होगी। परीक्षा देश-विदेश के 225 शहरों में आयोजित की जाएगी।
 | 
भीषण गर्मी के बीच विद्यार्थियों को कल जेईई की परीक्षा के लिए 7 बजे रिपोर्ट करना होगा

Saral Kisan, Rajasthan News : भीषण गर्मी के बीच देशभर के 23 आईआईटी की 17,500 सीटों पर दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा एडवांस (जेईई एडवांस-2024) रविवार को दो पालियों में होगी। परीक्षा देश-विदेश के 225 शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 से 12 और दोपहर 2:30 से 5:30 बजे के बीच होगी। विद्यार्थियों को दो घंटे पहले 7 बजे रिपोर्ट करना होगा। जेईई एडवांस का आयोजन आईआईटी मद्रास द्वारा किया जा रहा है। परीक्षा निर्देशों के अनुसार विद्यार्थियों को पहले पेपर के लिए सुबह 7 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। अभ्यर्थियों को पेपर-1 के लिए 8:30 बजे कंप्यूटर और परीक्षा डेस्क आवंटित कर दी जाएगी। परीक्षा शुरू होने से 25 मिनट पहले अभ्यर्थी अपने कंप्यूटर पर जेईई एडवांस रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर लॉग इन कर निर्देश पढ़ सकेंगे।  खास बात यह है कि जेईई एडवांस परीक्षा का पैटर्न और मार्किंग स्कीम पहले से तय नहीं होती। ऐसे में अभ्यर्थी को दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

दोनों पेपर के बीच 2:30 घंटे का अंतर

पेपर-1 दोपहर 12 बजे पूरा होगा। इसके बाद पेपर-1 और पेपर-2 के बीच 2.30 घंटे का समय दिया जाएगा। हालांकि, असल में समय अंतराल सिर्फ एक घंटे का है। अभ्यर्थियों को डेस्क और कंप्यूटर सिर्फ पेपर-2 के लिए दिया जाएगा।

विद्यार्थियों को इन बातों का ध्यान रखना होगा

एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड आदि जैसे मूल पहचान पत्र साथ लेकर जाना होगा। क्या आप अपने साथ पारदर्शी पानी पीने की बोतल ले जा सकते हैं? अभ्यर्थियों को रफ वर्क के लिए हर पेपर में स्क्रैच पैड दिए जाएंगे। परीक्षा के दौरान किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति होगी। अंगूठी, कंगन, झुमके, नोज पिन, ईयररिंग आदि नहीं पहन सकेंगे। सिर्फ सैंडल पहन सकेंगे।  जूते की जगह चप्पल

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like