home page

राजस्थान के इस शहर में सीवरेज फिर बनेगी आफत, नई बनी सड़कें तोड़ी जाएगी

Rajsthan News : राजस्थान के इस जिले में नई बनाई सड़क अब दोबारा खोदनी पड़ेगी। अब जनता को दोबारा से परेशान नहीं झेलनी पड़ेगी। टूटी फूटी सड़कों से लोगों को आवागम संबंधी समस्याएं होंगी।

 | 
राजस्थान के इस शहर में सीवरेज फिर बनेगी आफत, नई बनी सड़कें तोड़ी जाएगी

Bhajan Lal Government : राजस्थान के कोटा के दादाबाड़ी में फिर से सीवरेज का कार्य हो रहा है। बता दे की मकानों से मुख्य लाइन के कनेक्शन जोड़े भी जा रहे हैं। हाल ही बनाई गई सड़कें दोबारा खोदी जा रही हैं, जो मानसून के दौरान परेशानी की वजह बन बजी सकती हैं। 

तीन साल पहले, यूआईटी ने दादाबाड़ी में सीवरेज लाइन लगाने का काम शुरू किया था। इस प्रक्रिया में मुख्य लाइन बनाई गई। विधानसभा चुनाव के चलते बाद में कार्य बाधित हो गया था। घरों के कनेक्शन सीवरेज लाइन से नहीं जोड़ें गए हैं। इस दौरान कई सड़कें नवीनीकरण या मरम्मत की गईं। महीने पहले तक यह कार्य जारी था। दादाबाड़ी की सड़कों में से अधिकांश सुधार हुआ था। हाल ही में घरों में सीवरेज कनेक्शन का काम शुरू हुआ।

खुदाई गई सड़‌क 

ज्योति मंदिर के पास नई सड़क एक हफ्ते से खुदी हुई पड़ी है जो वाहन चालक के लिए खतरा बनी हुई है। इसी प्रकार सनातन मंदिर के पीछे भी कई घरों के आगे सड़क खोदी हुई है। कहीं गढ्‌डे भर दिए तो कहीं गढ्‌डे हो रहे हैं।

चैंबर

यूआईटी ने सीवरेज के मुख्य चैंबर रास्तों के बीच बना रखे हैं। दादाबाड़ी में रूस सड़क बनाते समय कई जगह चैंबर तक मा दवा दिए, जिन्हें वापस सड़क खोदकर अ निकालने पड़ रहे। यही हाल पोस्ट ऑफिस की सड़क का है। यहां भी नई ता सड़क में चैंबर दबा दिए। जब भी घरों के कनेक्शन होंगे, सड़क खोदनी पड़ेगी।

ज्योति मंदिर के पास दो पाइप डालने थे, इसलिए खुदाई करनी पड़ी। घरों के कनेक्शन जोड़कर गढ्डे भरवा देंगे। सड़कें बनाते समय चैबर बंद कर दिए थे। तब में यहां नहीं था। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को ध्यान रखना चाहिए था।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like