home page

हरियाणा के 10 जिलों में स्कूल रहेंगे बंद, बढ़ती गर्मी से जिला उपायुक्तों को मिले छुट्टी करने के अधिकार

हरियाणा में प्रचंड गर्मी को देखते हुए 10 जिलों में स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है.
 | 
हरियाणा के 10 जिलों में स्कूल रहेंगे बंद, बढ़ती गर्मी से जिला उपायुक्तों को मिले छुट्टी करने के अधिकार

Haryana School Closed : हरियाणा में गर्मी कहर बरपा रही है जिसके चलते कई जिलों में आठवीं तक के स्कूल 24 में तक बंद रखे जाएंगे. इन दिनों हरियाणा के ज्यादातर जिले गर्मी के कारण तप रहें हैं. हरियाणा का नुँह शहर देश में सबसे ज्यादा गर्म रहने वाले शहरों में दूसरे नंबर पर रहा. वही मौसम विभाग ने हरियाणा के 11 जिलों में 23 में तक हिट वेव का अलर्ट जारी किया है. इसके बाद स्कूलों को बंद करने की नौबत आई. ज्यादा गर्मी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने जिला उपायुक्त को स्कूल में छुट्टी करने का अधिकार दिया है.

कहां रहेगी छुट्टी

हिसार, कुरुक्षेत्र, सिरसा, जींद, सोनीपत, न्यू और चरखी दादरी में आठवीं तक के स्कूल 24 मई तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही करनाल, कैथल और रेवाड़ी में पांचवी तक के स्कूल 24 में तक बंद रखा गया है. प्रदेश में गर्मी के चलते आम जनता की हालत खराब है. ज्यादातर जिलों में तापमान 25 डिग्री के आसपास या उससे ज्यादा दर्ज हो रहा है. इसके बाद हरियाणा सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है.

उपायुक्तों को छुट्टी करने का अधिकार

शिक्षा विभाग की तरफ से सभी जिला उपायुक्तों को छुट्टी करने का अधिकार दिया गया है वह डीईओ और डीईईओ के साथ विचार विमर्श करके स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी कर सकते हैं. जिला उपायुक्तों के पास यह अधिकार 31 मई तक रहेगा. मौसम विभाग की तरफ से हरियाणा के 11 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है.

ज्यादा गर्मी को देखते हुए लोग घरों में दुबके हुए बैठे हैं. गर्मी के चलते ऐसा लगता है कि कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं. मौसम विभाग की तरफ से फिलहाल बारिश की कोई अपडेट नहीं है. जिसके कारण प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने के असर अब काम ही नजर आ रहे हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like