home page

लखनऊ के 13 रूटों पर रोडवेज बस चलाने का रास्ता साफ, चारबाग डिपो को समय सारणी की जिम्मेदारी

UP News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से नई रूटों पर नई रोडवेज बस चलाने का रास्ता आप साफ हो गया है। राजस्थानी लखनऊ के साथ लगते इलाकों में नए फार्मूले के तहत बस चलाई जाएगी। 

 | 
लखनऊ के 13 रूटों पर रोडवेज बस चलाने का रास्ता साफ, चारबाग डिपो को समय सारणी की जिम्मेदारी

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में आम जनता के आवागमन संबंधी किसी प्रकार क़ी कोई परेशानी ना हो इसके लिए परिवहन विभाग लगातार इस पर काम कर रहा है। प्रदेश में आचार संहिता खत्म होते ही परिवहन विभाग ने राजधानी लखनऊ के नए रुटों पर रोडवेज चलाने का निर्णय लिया है। 

इन मार्गों पर चलेंगी बसें

लखनऊ के इन इलाकों में नए फार्मूले के अंतर्गत परिवहन विभाग बस चलाने की मंजूरी देगा। केसरबाग़ बस अड्डे साहित 13 अन्य मार्गों पर बेसन का संचालन किया जाएगा। इसी महीने में राज्य परिवहन प्राधिकरण की होने वाली बैठक में परमिट को मंजूरी मिलने के बाद बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दे की 13 रूट पर चलने वाली बसों का कार्यक्रम चारबाग डिपो को बनाना है। डिपो के कर्मचारी ने बताया कि बसों को सुबह, दोपहर, शाम और अंतिम सेवा में चलाया जाएगा। दैनिक रूप से चार चक्कर बसें दोनों दिशाओं से चलेंगी। रोस्टर ड्राइवर और कंडक्टर की ड्यूटी निर्धारित करेगा। ताकि काम रुक न पाए।

होगा हजारों लोगों को सीधा फायदा 

शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में बसों को जोड़ने का उद्देश्य यह है कि छोटी दूरी पर लोग बसों से जा सकें। इससे लोग बसों को निजी वाहनों की जगह देंगे। यह बसें हर दिन दोनों दिशाओं से चार-चार चक्कर लगाएंगी। दैनिक रूप से इन बसों में 8 से 10 हजार लोग सफर कर सकते हैं। लखनऊ परिक्षेत्र क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि प्रदेश भर में 1540 नए रूटों में से 13 रूट लखनऊ परिक्षेत्र के हैं। इन बसों को चलाने के लिए एसटीए से अनुमति की मांग की गई है। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like