home page

राजस्थान में जल्द पूरी होगी 41,413 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, एक्शन मोड में भजनलाल सरकार

Rajasthan news : राजस्थान में सरकारी भर्तियों को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। राजस्थान की भजनलाल सरकार सरकारी भर्तियों को लेकर एक्शन मोड में नजर आ रही है। बीते शनिवार राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने भर्तियों को लेकर नए आदेश जारी किए हैं। 

 | 
राजस्थान में जल्द पूरी होगी 41,413 पदों पर भर्ती प्रक्रिया, एक्शन मोड में भजनलाल सरकार

Rajasthan top news : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा भर्तियों को लेकर एक्टिव मोड में नजर आ रही है। राजस्थान में भिन्न-भिन्न विभागों में 43413 पदों पर चल रही प्रक्रिया उनको जल्द ही पूरा करने का आदेश दे दिया गया है। इन हजारों पदों में से 29 जून को 7000 सफल लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र देने का निर्देश भी जारी हुआ है।

राजस्थान में 11 हजार 633 पदों के लिए प्रदेश में भर्ती परीक्षा हो चुकी है। उन्हें हर साल दिसंबर तक भर्ती एजेंसी को रिक्त पदों की जानकारी भेजने और परीक्षा कार्यक्रम को जारी करने का आदेश दिया गया था। विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की सूचना देने वाले ऑनलाइन सिस्टम बनाने पर जोर दिया।

शनिवार को, मुख्यमंत्री दिल्ली से सीधे सचिवालय पहुंचे और विभागों की भर्तियों को देखा। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में साढ़े 16 हजार से अधिक नौकरियां दी गई हैं। CM ने यूडीएच को 10 दिन में सफाई कर्मियों के पदों पर लॉटरी निकालने और चिकित्सा विभाग में 14 हजार पदों पर नर्सिंग ऑफिसर, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, फार्मासिस्ट और खाद्य सुरक्षा अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया।

60 लाख किसानों को पीएम सम्मान निधि में प्रति वर्ष 8 हजार रुपये मिलेंगे। CM भजनलाल ने सम्मान निधि 8 हजार करने का निर्णय लिया है। 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनावों को देखते हुए घोषणा महत्वपूर्ण है। सरकार ने 1400 करोड़ रखा है। केंद्र सरकार 6 हजार रुपए की सम्मान निधि में दे रही है, अब भजन सरकार 2 हजार रुपए अधिक देकर किश्त देगी। 67.59 लाख किसान पात्र हैं, लेकिन केवाईसी नहीं होने के कारण 7.59 लाख को 16वीं किश्त नहीं मिली।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like