home page

राजस्थान में भजनलाल सरकार ने जमीनों के मामले में दी बड़ी राहत, किसानों की हुई बल्ले-बल्ले

Rajsthan News : राजस्थान सरकार किसानों के लिए बड़ी अपडेट सामने आई हैं। भूमि विकास सहकारी बैंक की तरफ से जमीन नीलाम करने का निर्देश जारी किया था। नीलाम के इस आदेश के बाद किसानों में खलबली मच गई थी। किसानों ने इस तरह की कार्रवाई पर नाराजगी भी जताई है. 

 | 
राजस्थान में भजनलाल सरकार ने जमीनों के मामले में दी बड़ी राहत, किसानों की हुई बल्ले-बल्ले

Rajsthan land Auction : राजस्थान सरकार किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। सरकार ने आदेश जारी किया है, कि जो किसान बैंक से लिया लोन नहीं चुका सकते हैं। उनकी जमीन नीलामी पर रोक लगाई गई है। राजस्थान सरकार ने सरकार बैंक प्रबंधक को लेटर लिखते हुए कहा कि सहकारी बैंकों की ओर से कर्ज वसूली की प्रक्रिया को अगले आदेश तक रोक दिया जाए। सरकार के बिना ध्यान इस तरह की कार्रवाई करने पर भी नाराजगी जताई है। 

20 लोगों की जमीन नीलाम 

भूमि विकास सहकारी बैंक ने 20 लोगों की जमीन नीलाम करने के लिए आदेश जारी किया था। इनमें से कई किसान ऐसे थे जिन्होंने खेती के लिए कर्ज ले रखा था। हनुमानगढ़ के भूमि विकास सहकारी बैंक ने सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए इस नीलामी की तारीख 3 जून तय की थी। इनमें सबसे अधिक रावतसर तहसील के किसान हैं। 

3 जून से 24 जून तक होनी थी नीलामी 

हनुमानगढ़ भूमि विकास सहकारी बैंक लिमिटेड रावतसर, पीलीबंगा, टिब्बी , पल्लू और हनुमानगढ़ मैं 20 किसने की जमीन नीलाम करने जा रहा था। नीलामी की सूचना 3 जून से लेकर 24 जून तक घोषित की गई थी। यह नीलामी किसानों द्वारा लिए गए लोन न चुकाने पर की जा रही थी। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like