home page

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, लखनऊ में लगातार चल रही गर्म हवाएं

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार बने हुए हैं. लखनऊ में चल रही लगातार गर्म हवाओं से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
 | 
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार, लखनऊ में लगातार चल रही गर्म हवाएं
UP Rain : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गर्मी अपनी चरम सीमा पर पड़ रही है. बाहर चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया है. हीट वेव से आमजन त्रस्त है. लोग आसमान निहार रहे हैं की बारिश कब होगी. परंतु आज भी गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहें. क्योंकि उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया हुआ है. कई शहरों का पारा तो 47 डिग्री के आसपास जा सकता है. 

राजधानी में अब दिन ही नहीं बल्कि रातें भी गर्म रहने लगी है. क्योंकि रात्रि का तापमान भी 29 या 30 डिग्री के आसपास रह रहा है. सोमवार को देर रात्रि तक धूल भरी आंधी और हवाओं का दौर जारी रहा.  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में गर्मी अपनी चरम सीमा पर पड़ रही है.

बाहर चल रही गर्म हवाओं ने लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया है. हीट वेव से आमजन त्रस्त है. लोग आसमान निहार रहे हैं की बारिश कब होगी. परंतु आज भी गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहें. क्योंकि उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया हुआ है. कई शहरों का पारा तो 47 डिग्री के आसपास जा सकता है. 

धूल भरी आंधी और हवाओं का दौर

राजधानी में अब दिन ही नहीं बल्कि रातें भी गर्म रहने लगी है. क्योंकि रात्रि का तापमान भी 29 या 30 डिग्री के आसपास रह रहा है. सोमवार को देर रात्रि तक धूल भरी आंधी और हवाओं का दौर जारी रहा. परंतु मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक  उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर बूंदाबांदी का अनुमान है. इसके बाद तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. वही लखनऊ में आगामी तीन से चार दिनों तक बारिश का कोई अनुमान नहीं है.

इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग की तरफ से अयोध्या, गोरखपुर और देवरिया के आसपास के जिलों में ओलावृष्टि और बुधवार तक इन जिलों में बारिश का अनुमान जताया है. राजधानी लखनऊ में सोमवार को तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. गर्मी के चलते आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और गर्मी से बचने के लिए जनता अलग अलग उपाय खोज रही है.

लू को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग की तरफ से पश्चिम यूपी के कई जिलों में तेज गर्मी और लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. फिरोजाबाद, ललितपुर, झांसी, आगरा, जालौन, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा में भीषण गर्मी और लु का असर जारी रहेगा. वहीं कुछ जिलों में तापमान 3 डिग्री के आसपास बढ़ाने का अनुमान है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like