home page

Railway : गोरखपुर से राजस्‍थान के बीच नई ट्रेन को हरी झंडी, जानिए रूट और टाइम टेबल

Indian Railway : राजस्थान से गोरखपुर जाने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज । यूपी के गोरखपुर से राजस्थान में भगत की कोठी तक नई ट्रेन संचालन का रास्ता साफ हो गया है। पिछले महीने जयपुर में हुई भारतीय रेलवे टाइम टेबल कमेटी ITRC ने इस रूट पर ट्रेन संचालन पर मुहर लगा दी है।
 | 
Railway : गोरखपुर से राजस्‍थान के बीच नई ट्रेन को हरी झंडी, जानिए रूट और टाइम टेबल

The Chopal, Indian Railway : राजस्थान से गोरखपुर जाने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज । यूपी के गोरखपुर से राजस्थान में भगत की कोठी तक नई ट्रेन संचालन का रास्ता साफ हो गया है। पिछले महीने जयपुर में हुई भारतीय रेलवे टाइम टेबल कमेटी ITRC ने इस रूट पर ट्रेन संचालन पर मुहर लगा दी है। इसी के साथ वाया गोरखपुर बरौनी से ग्वालियर तक नई ट्रेन को भी हरी झंडी दे दी गई है।

आपस में सहमत होने के बाद  ITRC ने सभी प्रस्तावों पर सहमति की रिपोर्ट तैयार कर बोर्ड के पास भेज दी गई है। अब लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता खत्म होने के बाद ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई जा सकती है।

गोरखपुर से भगत की कोठी तक पहली नई ट्रेन नार्थ वेस्टर्न रेलवे जयपुर की होगी। ट्रेन की देखरेख जयपुर रेलवे के जिम्मे रहेगी। भारतीय रेलवे टाइम टेबल की बैठक में टाइम टेबल भी तैयार कर लिया है। बस, रेलवे बोर्ड के द्वारा मंजूरी मिलते ही ट्रेन को शुरू कर दिया जाएगा। गोरखपुर से इस ट्रेन को चलाने के लिए एनई रेलवे, नार्थ वेर्स्टन, नार्थ सेंट्रल और नार्दर्न रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने के लिए अपनी सहमति दे दी है।

ट्रेन का शेड्यूल तय  

पूर्व उत्तर रेलवे द्वारा बनाए गए टाइम टेबल के हिसाब से गोरखपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस सुबह 4:30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह आठ बजे भगत की कोठी पहुंचेगी। वहीं भगत की कोठी से दोपहर दो बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 17:55 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। इसमें एनईआर, एनडब्ल्यूआर, नार्दर्न और एनसीआर के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधकों ने अपनी सहमति दे दी है।

हफ्ते में एक दिन चलेगी ट्रेन  

टाइम टेबल के हिसाब से यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी। इस ट्रेन के चल जाने से राजस्थान जाने वाले यात्रियों काफी सुविधा मिलेगी। अभी राजस्थान के लिए गोरखपुर से महज एक ट्रेन अवध एक्सप्रेस ही चलती है। राजस्थान के कोटा शहर में रहकर छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं।

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like