home page

Railway News: रेलवे के इस रूट पर चलेगी वंदे भारत की स्पेशल ट्रेन, अब 500 किमी का सफर मात्र 6.30 घंटे में

आपको बता दें कि रेलवे ने हाल ही में वंदे भारत स्पेशल ट्रेन को इस रूट पर शुरू किया है। साप्ताहिक विशेष ट्रेन के रूप में यह ट्रेन चलेगी। यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह ट्रेन सिर्फ बुधवार को चलेगी। जानिए पूरी जानकारी कि यह ट्रेन कब तक सेवा में रहेगी..

 | 
Railway News: Vande Bharat special train will run on this route of Railways, now the journey of 500 km will take just 6.30 hours.

Saral Kisan News : यात्रीगण कृपया देखें। रेलवे ने तमिलनाडु के चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से एक अतिरिक्त वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शुरू की है। अब आप इस ट्रेन से चेन्नई सेंट्रल स्टेशन से मैसुरु जंक्शन तक जा सकते हैं। इस नई ट्रेन की शुरुआत से वंदे भारत स्पेशल ट्रेनों की संख्या पांच हो गई है। 2019 में शुरू हुई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन ने यात्रियों में तेजी से लोकप्रियता हासिल की है।

वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनें त्योहारी सीजन में यात्रियों की मांग को पूरा करने के लिए खबर है। Finance Express ने बताया कि वंदे भारत स्पेशल ट्रेन 06037 और 06038 के रूप में चेन्नई सेंट्रल से मैसूर रूट पर चलेगी। दक्षिणी रेलवे जोन ट्रेन की देखभाल करेगा।

यात्रा का समय और दूरी—

वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल से मैसूरु तक 500 किलोमीटर की दूरी 6 घंटे 30 मिनट में तय करेगी। यह इस मार्ग पर सबसे तेज़ ट्रेन होगी, जो मैसूर और कावेरी एक्सप्रेस के बाद होगी। ध्यान दें कि ट्रेनें 09:15 बजे और 09:25 बजे समान दूरी तय करती हैं।

स्टॉपेज, फ्रीक्वेंसी और अवधि—

यह वंदे भारत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चेन्नई सेंट्रल और मैसूरु स्टेशनों के बीच चलेगी और दो स्टेशनों पर रुकेगी। काटपाडी और केएसआर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन हैं। यह साप्ताहिक विशेष ट्रेन के रूप में ट्रेन रूट पर चलेगा। यह केवल बुधवार को होगा। नई ट्रेन 27 दिसंबर 2023 तक सेवा में रहेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या देश भर में रेलवे ने धीरे-धीरे बढ़ा दी है। स्लीपर वंदे भारत एक्प्रेस ट्रेन जल्दी आने वाली है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में यहां तक बनेगा 16 किमी का नया एक्सप्रेसवे, बिछेगी रेलवे लाइन, लॉजिस्टिक वेयरहाऊसिंग, कार्गो के लिए फायदा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like