home page

एक साल में इस शहर में 45% तक बढ़े प्रॉपर्टी के रेट, नोएडा में यह रहे दाम

Property Rate in Gurugram : प्रॉपर्टी खरीदारों को बड़ा झटका लगा हैं कि इस साल प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला हैं। दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक पता चला हैं कि 2024 में भी प्रॉपर्टी के दामों में तेजी रहने का अनुमान हैं। चलिए जानते हैं पुरा अपडेट...
 | 
Property rates in this city increased by 45% in one year, these are the prices in Noida

Saral Kisan : प्रॉपर्टी की कीमतें पिछले एक से दो वर्षों में काफी उछाल आया हैं। Delhi NCR में भी कीमतें भी काफी बढ़ी हैं। हरियाणा के गुरुग्राम में प्रीमियम या महंगे घरों की कीमतें पिछले एक वर्ष में 45 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। इन घरों में नए और पुराने दोनों शामिल हैं। शनिवार को रियल एस्टेट परामर्श कंपनी सैविल्स इंडिया ने बताया कि गुरुग्राम में पिछले एक वर्ष में बन चुके घरों की कीमतें 28 से 45 प्रतिशत तक देखने को मिली हैं। निर्माणाधीन घरों की कीमतें 12 से 45 प्रतिशत बढ़ी हैं।

नोएडा में भी कीमतें बहुत बढ़ी हैं—

नोएडा में निर्माणाधीन घरों की कीमतें 23 से 47 प्रतिशत तक बढ़ी हैं, जबकि बन चुके घरों की कीमतें 27 से 36 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। सैविल्स की रिपोर्ट के अनुसार, न्यू गुरुग्राम औसत पूंजी मूल्यों में 45 प्रतिशत और द्वारका एक्सप्रेसवे 21 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ गुरुग्राम में निर्माणाधीन संपत्तियों में सर्वश्रेष्ठ बाजार हैं। नोएडा के सेक्टर-150 में निर्माणाधीन संपत्ति के पूंजी मूल्य में सालाना 47% का इजाफा हुआ।

2024 में भी तेजी जारी रहेगी—

सैविल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक (Research and Consultancy) अरविंद नंदन ने कहा, “अगले साल 2024 में कदम रखते ही एनसीआर और मुंबई जैसे प्रमुख शहरी केंद्रों में प्रीमियम से लेकर लग्जरी आवासीय सेगमेंट तक का दृष्टिकोण असाधारण रूप से आशाजनक बना हुआ है।”“

100 करोड़ रुपये का फ्लैट

गुरुग्राम में हाल ही में हल्की चर्चा में आया था। यह फ्लैट 100 करोड़ रुपये का है। गुरुग्राम फ्लैट साइबर सिटी था। 10 हजार वर्ग मीटर का फ्लैट है। इसमें छह बेडरूम और अतिरिक्त सुविधाएं हैं।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के 55 गावों से निकलेगी ये नई रेलवे लाइन, 2 जिले बनाए जाएंगे जंक्शन

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like