home page

प्रॉपर्टी के दामों में लगी आग, आखिर कौन खरीद रहा महंगे फ्लैट

जो फ्लैट 50 लाख रूपए में मिल रहा था, उसके लिए एक करोड़ खर्च करने पड़ रहे हैं। अगर बात नोएडा की करें तो आज से 5 साल पहले जो प्रॉपर्टी 40 से 45 लाख रुपए में मिल रही थी उसका रेट अब 65 से 70 लाख रुपए पहुंच गया है। इतने महंगे फ्लैटों को खरीदने के लिए बैंक से लोन लेना पड़ता है
 | 
प्रॉपर्टी के दामों में लगी आग, आखिर कौन खरीद रहा महंगे फ्लैट

Property Rate : भारत में लगातार प्रॉपर्टी के रेट आसमान छू रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं कोरोना महामारी के बाद तो रैटों में आग से लग गई है। प्रॉपर्टी में उछाल इस कदर आया है कि जो फ्लैट 50 लाख रूपए में मिल रहा था, उसके लिए एक करोड़ खर्च करने पड़ रहे हैं। अगर बात नोएडा की करें तो आज से 5 साल पहले जो प्रॉपर्टी 40 से 45 लाख रुपए में मिल रही थी उसका रेट अब 65 से 70 लाख रुपए पहुंच गया है। इतने महंगे फ्लैटों को खरीदने के लिए बैंक से लोन लेना पड़ता है और उस पर आम आदमी को भारी भरकम ब्याज अदा करना पड़ता है।

आज के समय में किसी के लिए पैसा मायने नहीं रखता है। लोग रियल एस्टेट मार्केट में जमकर पैसा लगा रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से पता चलता है कि विदेश में रहने वाले भारतीय रियल एस्टेट में भारी इन्वेस्ट कर रहे हैं।

2 BHK की कीमत

ब्लूमबर्ग ने बताया कि विदेश में रहने वाले अमीर भारतीय लोग लग्जरी फ्लैट खरीद रहे हैं। इसी वजह से महंगी प्रॉपर्टी में उछाल देखने को मिल रहा है। दुबई के रहने वाले एक कारोबारी ने हाल ही में बेंगलुरु के टेक्नोलॉजी सेंटर में करीबन एक मिलियन यानी 8 करोड़ 31 लाख का दो बेडरूम वाला फ्लैट खरीदा है।

क्या कहते है लोग 

India southwes international reality ने अपने एनुअल लग्जरी आउटलुक सर्वे में बताया कि दौलतमंद लोग रियल एस्टेट सेक्टर में इन्वेस्ट कर रहे है। इस सर्वे के अनुसार पता चला है कि आने वाले 12 से 14 महीने में 71% अमीर भारतीय रियल स्टेट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। पिछले साल का आंकड़ा यह करीबन 59% था।

देश के बाहर रह रहे अमीर लोग महंगी प्रॉपर्टी में निवेश इस वजह से कर रहे हैं। क्योंकि वह मानते हैं कि भारतीय रिजर्व बैंक 2024 में ब्याज दरें कम कर देगा। जिससे लोगों को कर्ज लेने में आसानी हो जाएगी और पहले से खरीदी संपत्ति बेचने में अधिक मुनाफा होगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like