home page

PMKISAN YOJNA: किसानों को मिली खुशखबरी, 2000 की किस्त पर आया बड़ा अपडेट

अगर आप भी पीएम किसान निधि योजना का लाभ उठाते हैं, तो यह खबर आपको खुश कर देगी। भारत सरकार जल्द ही ₹2000 की 17वीं किस्त जारी करने वाली है। देश के करोड़ों किसानों को इस योजना का लाभ मिल रहा है। खेती-बाड़ी में मदद करने के लिए सरकार द्वारा हर चार महीने बाद यह किस्त जारी की जाती है।

 | 
PMKISAN YOJNA: किसानों को मिली खुशखबरी, 2000 की किस्त पर आया बड़ा अपडेट

PMKISAN YOJNA : किसानों को 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है और बार-बार फोन उठा कर मैसेज देखते रहते हैं। अनुमान लगाया जा रहा है की इस महीने के अंतिम सप्ताह तक पैसा आपके अकाउंट में पहुंच जाएगा।

आपको बता दे की आधिकारिक तौर पर अब तक किस्त भेजने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर दावा किया जा रहा है कि किसानों के खाते में जल्द ही पैसा आ जाएगा। किसका लाभ उठाने के लिए इससे जुड़े कुछ जरूरी काम जल्द करवा ले।

जल्द कर ले यह जरूरी काम

अगर आपका नाम भी पीएम किसान योजना की लिस्ट में शामिल है तो जल्द ही यह काम निपट ले। इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को सबसे पहले ई केवाईसी करवा लेनी चाहिए। इसके साथ-साथ भू सत्यापन भी करवा ले जिससे परेशानी का सामना न करना पड़े।

सभी किसानों को आने वाली 17वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। अगर आप भी इसमें कोई बाधा नहीं चाहते तो जल्द ही अपने पास के जन सुविधा केंद्र में जाकर यह जरूरी काम करवा लें। जिससे आपके सारे झंझट खत्म हो जाएंगे।

ऐसे करें 17वीं किस्त चेक

भारत सरकार द्वारा जारी की गई पीएम किसान योजना का पैसा आपके खाते में आया है या नहीं, इस आसान तरीके से चेक किया जा सकता है। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट- https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर क्लिक करना होगा। इसके अलावा पीएम किसान योजना का ऑनलाइन पोर्टल पर क्लिक करें।

इसके कुछ देर बाद नो योर स्टेटस का टैब ओपन होगा। यहां पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर और ओटीपी डालने के बाद लाभार्थी का स्टेटस आपको मिल जाएगा। यहां पर आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like