home page

उत्तर प्रदेश की इस रेललाइन का 15 दिन में पूरा हो जाएगा पैकिंग का काम

UP News : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दूसरे चरण की सोनवल से घाट स्टेशन की ओर जाने वाली करीब 7.300 किमी लंबी नई रेल लाइन के एमएफआई ट्रैक टैंपिंग मशीन से लाइन की पैकिंग का कार्य शुरू हो गया है। जिसे अगले दो हफ्तों में पूरा कर लिया जाएगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद परियोजना के शुभारंभ होने से पहले अभी कई तरह के ट्रायल, डीजल, इलेक्ट्रिक इंजन, लोड टेस्टिंग, स्पीड ट्रायल, एनआई आदि का होना अभी निश्चित है। इसके बाद इस नई लाइन का सीआरएस होगा।
 | 
A 32 kilometer long four lane will be built in this city of Uttar Pradesh at a cost of Rs 550 crore.

Saral Kisan : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में दूसरे चरण की सोनवल से घाट स्टेशन की ओर जाने वाली करीब 7.300 किमी लंबी नई रेल लाइन के एमएफआई ट्रैक टैंपिंग मशीन से लाइन की पैकिंग का कार्य शुरू हो गया है। अधिकारियों के मुताबिक काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसका उद्देश्य परियोजना के चालू होने पर ट्रेनों के सुरक्षित संचालन को बढ़ावा देना है।

अगले 15 दिन में पूरा होगा पैकिंग का कार्य

यह पैकिंग दो चरणों तक चलेगी, जिसे अगले दो हफ्तों में पूरा कर लिया जाएगा। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद परियोजना के शुभारंभ होने से पहले अभी कई तरह के ट्रायल, डीजल, इलेक्ट्रिक इंजन, लोड टेस्टिंग, स्पीड ट्रायल, एनआई आदि का होना अभी निश्चित है। इसके बाद इस नई लाइन का सीआरएस होगा, जिसके बाद रेल मंत्रालय की हरी झंडी मिलने पर हावडा़-नई दिल्ली मेन लाइन के साथ ही छपरा वाराणसी से होकर इस नए रूट पर यात्री एवं मालगाडी़ ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

आरवीएनएल के परियोजना निदेशक जीवेश ठाकुर ने बताया कि पैकिंग का काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस कार्य से ट्रेनों के सुरक्षित एवं संरक्षित संचालन को बढावा देने में मदद मिलेगी।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 238 हेक्टेयर में विकसित हो रही नई कॉलोनी, 5 हजार लोग ले सकेंगे प्लॉट, कॉलोनी के बीच में बनेगी झील

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like