home page

उत्तर प्रदेश में अब बिलजी बिल का झंझट होगा खत्म, विद्युत विभाग का तगड़ा प्लान तैयार

UP News : उत्तर प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। अब उपभोक्ताओं को बिजली बिल संबंधित समस्याओं के लिए बिजली घर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। उनके घर के दरवाजे पर ही बिजली विभाग के कर्मचारी करेंगे यह काम। 

 | 
उत्तर प्रदेश में अब बिलजी बिल का झंझट होगा खत्म, विद्युत विभाग का तगड़ा प्लान तैयार 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में गर्मी से आमजन बेहाल हुआ पड़ा है। किधर प्रदेश में विद्युत विभाग ने बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर जारी की है। अब बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिल जमा करने का झंझट खत्म होने वाला है। बिजली विभाग में इसके लिए हम प्लान तैयार कर लिया है। 

घर बैठे जमा होंगे बिजली बिल

उत्तर प्रदेश के शहर के बिजली उपभोक्ता अब अपना बिजली बिल घर पर ही जमा कर सके। मीटर रीडर के जरिए बिजली उपभोक्ता अपना बिजली बिल घर पर ही जमा कर सकते हैं। मी दूसरों को बिजली विभाग ने इस कार्य के लिए अधिकृत कर लिया है। बिजली उपभोक्ताओं को अब बिजली विभाग के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब बड़ी आसानी से घर बैठे समय रहते अपना बिल भुगतान कर सकेंगे।

बिजली उपभोक्ता का होता था ज्यादा वक्त खराब 

कभी-कभी सर्वर न होने की वजह से लेटलतीफी होती है। औरैया डिवीजन में 66 मीटर रीडर 98,500 कनेक्शन धारकों के घरों और प्रतिष्ठान पर पहुंचकर प्रत्येक महीने की 1 से 20 तारीख तक बिल जारी करते हैं। बाद में, ग्राहक बिल का भुगतान करने के लिए उपकेंद्र के काउंटर तक भागता है। कभी-कभी सर्वर न होने की वजह से लेटलतीफी होती है।

ऐसा भी होता है कि बिना बिल के वापस जाना पड़ा। आप इन सभी हालात से बचने के लिए मीटर रीडर को घर पर रहकर बिल का भुगतान करके रसीद प्राप्त कर सकते हैं। बकाया की 25 प्रतिशत तक का भुगतान कर सकते हैं, उपखंड अधिकारी गौरव कुमार ने यह जानकारी दी हैं।

मिलेगा कमीशन

दो हजार रुपये से अधिक का बिल जमा करने पर मीटर रीडर को छह रुपये का कमीशन मिलता है; इससे अधिक बिल पर अगले दिन ही तीन प्रतिशत कमीशन मिलता है। कूपन को अपने मोबाइल एप पर डाउनलोड करके बैलेट को रिचार्ज करना होता है। विभाग काम्पीटेंट सीने इनर्जी से अनुबंध है। एक मासिक बिल जमा करने का लक्ष्य भी रखा गया है। मीटर रीडर भी बिल जमा कर रहे हैं। डिवीजन के उपभोक्ता बिल का भुगतान करने के बाद तुरंत रसीद मिल जाएगी।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like