home page

भारत नहीं इस देश में लोग पीते है सबसे अधिक चाय, कौन सा देश है नंबर वन

Tea Lover : भारत में चाय का शौक रखने वाले सबसे अधिक लोग हैं। बहुत से लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ होती है। चाहे फिर सर्दी हो या गर्मी का मौसम सही सबसे आगे रहती है।

 | 
भारत नहीं इस देश में लोग पीते है सबसे अधिक चाय, कौन सा देश है नंबर वन

Saral Kisan: भारत में चाय का शौक रखने वाले सबसे अधिक लोग हैं। बहुत से लोगों के दिन की शुरुआत चाय के साथ होती है। चाहे फिर सर्दी हो या गर्मी का मौसम सही सबसे आगे रहती है। परंतु क्या आप जानते हैं कि भारत में चाय पीने के सबसे अधिक शौकीन होने के बावजूद भी पहले नंबर पर नहीं आता है। चलिए जानते हैं किस देश में रखते हैं सबसे अधिक चाय का शौक। 

देश में गर्मी का कहर इस कदर चल रहा है लोगों का जीना बेहाल हो गया है और घर से निकलने से पहले बार-बार सोच रहे हैं। लेकिन इस तपतपाती गर्मी के बीच हुई, आपको चाय के शौकीन टपरी पर चाय पीते दिख जायेंगे। 

बहुत से लोगों का मानना है कि भारत में चाय के सबसे अधिक शौकीन पाए जाते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अगर दुनिया में सबसे अधिक चाय पीने वालों की बात आती है तो लिस्ट में पहला स्थान तुर्की का आता है। स्टेटिस्टा की रिपोर्ट में बताया गया है कि चाय पीने वालों में पहला स्थान तुर्की का आता है ना कि भारत का। 

तुर्की में करीबन 87% लोग रोजाना चाय पीते हैं। इसके बाद भी चाय पीने के शौकीनों में दूसरे नंबर पर केन्या देश आता है जहां पर करीबन 83% लोग चाय का शौक रखते हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर मोरक्को आता है जहां पर करीबन 79 फीसदी लोग चाय पीना पसंद करते हैं। भारत का ईस्ट लिस्ट में नंबर चौथा है। भारत में करीबन 70% लोग चाय का रोजाना सेवन करते हैं। पांचवें नंबर पर आयरलैंड आता है, जहां पर 64% लोग चाय पीते हैं। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like