home page

गोरखपुर में बस से सफर करने वालों का नहीं लगेगा अतिरिक्त किराया, इनकी जेब होगी ढीली

UP News : भारत में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पिछले दिनों टोल टैक्स बढ़ाने का निर्णय लिया है। NHAI टोल टैक्स कीमतों में बढ़ोतरी 3 जून से लागू हो गई है। टोल टैक्स में 5 रुपये से लेकर 25 रूपये तक की बढ़ोतरी की गई है। लेकिन उत्तर प्रदेश में बस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। 

 | 
गोरखपुर में बस से सफर करने वालों का नहीं लगेगा अतिरिक्त किराया, इनकी जेब होगी ढीली

Uttar Pradseh News : नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया टोल टैक्स में बढ़ोतरी के इस फैसले के बाद सफर करने वालों को ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश की इन जिलों में टोल टैक्स बढ़ोतरी के बाद भी किराए में बढ़ोतरी नहीं की गई है। 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और आसपास के इलाकों में बस के किराए में बढ़ोतरी नहीं की गई है। यात्री पहले जितने पैसे में सफर तय करते थे अभी उतने ही पैसे में  सफर पर जारी रखेंगे। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने लखनऊ रूट छोड़कर अन्य सभी जगह पर टोल बढ़ोतरी होने के बाद भी किराए में कोई इजाफा नहीं किया गया है। बता दें कि लखनऊ रूट पर बस्ती तक कोई अतिरिक्त किराया नहीं लिया जाएगा लेकिन उससे आगे का सफर पूरा करने के लिए आपको 1 रुपए अतिरिक्त चुकाना पड़ेगा।

NHAI ने 2 जून की रात से टोल टैक्स में 5 से 25 रुपये का इजाफा किया है। ऐसे में अब लोगों को टोल प्लाजा वाले सभी मार्गों पर अतिरिक्त टैक्स देना पड़ रहा है। हालाँकि, परिवहन निगम ने टोल टैक्स में छोटी सी वृद्धि के कारण स्थानीय रूटों पर बसों का किराया नहीं बढ़ाया है।

परिवहन निगम के आरएम लव कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर और इसके आसपास कुल ग्यारह टोल प्लाजा हैं। इसमें कुशीनगर, महराजगंज और लखनऊ रूट के टोल प्लाजा शामिल हैं। इन सभी पर टोल टैक्स में एक छोटी सी वृद्धि हुई है।

यात्रियों को मिली सहूलियत 

ऐसे में परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निकटतम रूटों पर किराया नहीं बढ़ाने का निर्णय लिया है। सिर्फ लखनऊ रूट पर बस्ती टोल के आगे चलने वालों को एक रुपये अतिरिक्त देना होगा। उन्हें बताया गया कि लखनऊ तक के लिए सिर्फ एक रुपये अतिरिक्त किराया देना होगा, हर टोल के लिए एक रुपये नहीं देना होगा। किराया फिलहाल बस्ती से पहले तक नहीं बढ़ा है अगर यात्री ऐसा करता है।


 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like