home page

Bihar से दिल्ली पहुंचने में लगेंगे 9 घंटे, चलाई जा सकती है नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना के बीच चलेगी. 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली इस ट्रेन के जरिए राजधानी दिल्ली से पटना तक 9 घंटे में यात्री पहुंच सकेंगे.
 | 
Bihar से दिल्ली पहुंचने में लगेंगे 9 घंटे, चलाई जा सकती है नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

Bihar News : बिहार के पटना से और राजधानी दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली से हावड़ा रेल लाइन पर पहले से एक वंदे भारत का संचालन हो रहा है. परंतु मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब बताया जा रहा है कि इस रूट पर एक और वंदे भारत उतारने का प्लान बनाया जा रहा है.

जो दिल्ली से और बिहार की राजधानी पटना के बीच दौड़ेगी. त्योहारों के मौके पर ही नहीं बल्कि आमतौर दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेनों में भीड़भाड़ देखी जाती रही है. अब इस रूट पर दूसरी वंदे भारत के चलाई जाने के बाद इस रूट के यात्रियों को राहत मिलने वाली है.

इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं है, परंतु कई मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है की वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना के बीच चलेगी. 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली इस ट्रेन के जरिए राजधानी दिल्ली से पटना तक 9 घंटे में यात्री पहुंच सकेंगे. इस रूट पर तेजस से संपूर्ण क्रांति और राजधानी ट्रेनों में सफर करने के दौरान 13 घंटे का समय लगता है.

वंदे भारत का शेड्यूल होगा जारी

ऐसा कहा जा रहा है कि राजधानी दिल्ली और पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत का शेड्यूल जल्द ही जारी हो सकता है. वंदे भारत एक्सप्रेस चलने से आरा बक्सर और दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन जैसे स्टेशनों पर ठहराव हो सकता है. इस ट्रेन के पटरी पर दौड़ने के बाद बिहार आने जाने वाली ट्रेनों में भीड़भाड़ कम होने का अनुमान है. क्योंकि बिहार के सबसे ज्यादा लोग राजधानी में काम करने के लिए आते हैं.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like