home page

उत्तर प्रदेश के इस जिले में एक्सप्रेसवे के किनारे 10 गावों की जमीन पर बनेगी नई टाउनशिप

UP News, Meerut Delhi Expressway :उत्तर प्रदेश के इस जिले मैं नई टाउनशिप विकसित करने मास्टर प्लान पर काम तेजी से किया जा रहा है। इस नई टाउनशिप के बसने से 10 गांव के लोगों को मिलेगा लाभ।

 | 
उत्तर प्रदेश के इस जिले में एक्सप्रेसवे के किनारे 10 गावों की जमीन पर बनेगी नई टाउनशिप

Uttar Pradesh News, Meerut Delhi Expressway : उत्तर प्रदेश की इस एक्सप्रेसवे के किनारे इस नई टाउनशिप के लिए 10 गांव की जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इस नई टाउनशिप के लिए धारा 28 के तहत कार्य प्रणाली को जल्द पूरा किया जाएगा। यह नई टाउनशिप  शहर के तीन मुख्य मार्गो से होगा घिरा। नई टाउनशिप योजना के अंतर्गत 10 गांव की 594 हेक्टेयर भूमि का होगा अधिकरण।

उत्तर प्रदेश के बिजली बंबा बायपास और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे के किनारे नई टाउनशिप का विकसित किया जाना है। टाउनशिप के लिए जमीन अधिग्रहण की कार्य प्रणाली जोरों पर चल रही है। तीन मुख्य मार्गो से घिरा होने के कारण और बड़े की टाउनशिप की अहमियत। धारा 28 के अंतर्गत जमीन अधिकृत करने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

नई टाउनशिप का विकास करने के लिए जिन गांव की भूमि का अधिकरण किया जाएगा उन गांव में से तीन गांव जुर्रापुर, बाजोट और ढिकोली शायरी इलाके में आ रही है और बाकी बचे हुए गांव ग्रामीण इलाके के हैं। नई टाउनशिप विकसित करने के लिए 70 फ़ीसदी किसान जमीन देने के लिए हुए राजी। इसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद अधिनियम की धारा 28 के तहत नोटिस जारी करने का प्लान बना रहा है।

एक्सप्रेस-वे के साथ बनेगी 24 मीटर चौड़ी रोड

इस परियोजना का बड़ा भाग एक्सप्रेस-वे और मेरठ हापुड़ नेशनल हाईवे के साथ साथ विकसित होगा। योजना को एक्सप्रेस वे से जोड़ने के लिए उसके समानांतर 24 मीटर चौड़ी रोड बनाई जाएगी। जो एक्सप्रेस-वे के प्रवेश प्वाइंट तक जाएगी। यह लगभग एक किलोमीटर लंबी होगी जिससे शहरवासी आराम से एक्सप्रेस-वे पर पहुंच जाएंगे। अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार ने बताया कि शहरवासियों के आवासीय जरूरत को पूरा करने के लिए यह योजना महत्वपूर्ण साबित होगी। इसमें अधिगृहीत गांवों का भी विकास किया जाएगा।

टाउनशिप के चारों और होंगे ये मार्ग 

उत्तर की ओर बिजली बंबा बाइपास दक्षिण की ओर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पूरब मेरठ हापुड़ नेशनल हाईवे 334 और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पश्चिम मेरठ हापुड़ रेलवे लाइन

इन गांवों की भूमि पर होगी विकसित

गांव का नाम भूमि हेक्टेयर में ततीना सानी 28शाकरपुर 12 सलेमपुर 132.8 चंदसारा 33 ढिकोली 23 बाजोट 13.8 जुर्रानपुर 80 नरहाड़ा 209.4 बुढेरा जाहिदपुर 59.6 गगोल 2.9

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like