home page

ncr property prices : घर खरीदने वालों की फर्स्ट चॉइस बनी यह जगह, इतने में मिलता है 2BHK फ्लैट

Noida Extension, या नोएडा वेस्ट, NCR में घर खरीदने वालों के लिए अब एक लोकप्रिय स्थान बन रहा है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानें।

 | 
ncr property prices: This place has become the first choice of home buyers, 2BHK flat is available for this price

Saral Kisan News : तकनीकी कंपनियों में काम करने वालों के लिए यह क्षेत्र एक विशिष्ट पसंद बन गया है। नोएडा एक्सटेंशन को घर खरीदने और किराए पर लेने वाले अधिक प्राथमिकता दे रहे हैं क्योंकि यह आईटी हब और मैन् यूफैक् चरिंग कंपनियों, मॉल् स और हाई स् ट्रीट मार्केट, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के निकट है।

रियल एस्टेट मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोरोना संकट के बाद नोएडा ने एनएसीआर में सबसे तेजी से बढ़ते रियल एस्टेट बाजारों में से एक बन गया है। यह पहली बार घर खरीद रहे लोगों और प्रोफेशनल्स, खासकर टेक पेशेवरों, के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गया है क्योंकि यह IT हबों और विनिर्माण कंपनियों के निकट है।

इसलिए लोकप्रिय हुआ

रियल एस्टेट ब्रोकर विनय तोमर ने नोएडा एक्सटेंशन में टेक कंपनियों, आईटी पार्क् स और डेटा सेंटर्स के लिए डेडिकेटिड टेकजोन-IV बताया है, जैसा कि मैनीकंट्रोल ने रिपोर्ट किया है। यहाँ कई आईटी कंपनियां हैं। यह क्षेत्र IT हब और नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस से अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। इसलिए यह आईटी क्षेत्र में काम करने के लिए एक अच्छा स्थान है।

एनरॉक में वाइस प्रेसिडेंट (रिसर्च) असीम चौधरी ने कहा कि कई आवासीय कारणों से नोएडा एक्सटेंशन लोकप्रिय हो रहा है। यहां की सड़कें खुली और चौड़ी हैं, रेट कम हैं और यह व्यापारिक हब से दूर है। यही बातें घर खरीदने वालों को आकर्षित करती हैं। यहां मिलने वाले तीन और चार बेडरूम फ्लैट्स की कीमतों की तुलना करने से कीमतों में स्पष्ट अंतर दिखाई देगा। यहां कई नामी डेवलेपर्स ने अपने प्रोजेक्ट्स शुरू किए हैं।

कम कीमत वाले खरीदारों

IT प्रोफेशनल प्रिया मिश्रा ने नोएडा एक्टेंशन में कमीशन प्राप्त की है। प्रिया ने बताया कि नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के पास एक सुंदर सेक्टर्स सोसाइटी में टूबीएचके की कीमत 80 से 90 लाख रुपये है। वहीं नोएडा एक्सटेंशन में 55 से 70 लाख रुपये की कीमत है। नोएडा एक्सटेंशन आसपास के क्षेत्रों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इसलिए उन्होंने यहाँ घर खरीदा।

सपनों का घर यहाँ है

नोएडा एक्सटेंशन में आप दो, तीन और चार बेडरूम के घर खरीद सकते हैं। पुराना स्काईवर्ड (सेक्टर 1), अरिहंत वन (सेक्टर 1), एबीए कॉर्प द्वार कोको कंट्री (सेक्टर 10), ट्राइडेंट एम्बेसी (सेक्टर 1), एक्सप्रेस एस्ट्रा स्टेप 1 (सेक्टर 1), महागुन मायवुड्स (गौर सिटी सेक्टर 16 सी), एटीएस होमक्राफ्ट हैप्पी ट्रेल्स (सेक्टर 10) और सीआरसी सब्लिमिस (सेक्टर 10)। यहाँ कई अन्य घरेलू कार्यक्रम चल रहे हैं।

किराया

गीतांजलि होमस्टेट के संस्थापक सुनील सिसोदिया ने बताया कि नोएडा एक्सटेंशन में फ्लैट्स का रेट 4,200 से 7,500 स्क्वायर फीट है। सेक्टर, लोकेशन, फ्लोर और यूनिट साइज की कीमत पर निर्भरता है। सिसोदिया का कहना है कि सेक्टर 4 में औसत वर्ग फुट कीमत 5,700 से 6,000 रुपये है, जबकि सेक्टर 1 और 10 के प्रीमियम क्षेत्रों में औसत वर्ग फुट कीमत 6,500 से 7,500 रुपये है। सेक्टर 16 बी सबसे किफायती क्षेत्र है, जहां रेट 4,200 रुपये प्रति वर्ग फीट से शुरू होता है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के 55 गावों से निकलेगी ये नई रेलवे लाइन, 2 जिले बनाए जाएंगे जंक्शन

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like