home page

MP में इन शहरों के बीच होगा 203 किमी. नए 4 लेन हाईवे का निर्माण, पहाड़ों में बनेगी लंबी सुरंग

MP News : मध्य प्रदेश के इन दो शहरों के बीच फोरलेन बनने से आवागमन और ज्यादा आसान होने वाला हैं। यह फोरलेन हाईवे के पहाड़ों के बीचों-बीच से होकर गुजरेगा। इस दो लेन की सड़क को फोरलेन करने का निर्णय लिया है।

 | 
MP में इन शहरों के बीच होगा 203 किमी. नए 4 लेन हाईवे का निर्माण, पहाड़ों में बनेगी लंबी सुरंग

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश हमें पहाड़ों को काटकर फोरलेन हाईवे का निर्माण कार्य चालू है। मध्य प्रदेश में इंदौर से इच्छापुर तक फोरलेन हाईवे निर्माण प्रक्रिया चल रही है। इस फोरलेन हाईवे के बन जाने के बाद लोगों को यातायात संबंधी कई समस्याओं से निजात मिलेगी। इस हाईवे पर आप सुरंग के बीचों-बीच सफर का आनंद उठा सकते हैं। इंदौर से इच्छापुर तक जाम की समस्या आए दिन लोगों के सामने मुसीबत बनकर खड़ी हो जाती है।

सुरम्य पहाड़ियों से गुजरेगा फोरलेन हाईवे

इस हाइवे पर सफर करने पर आपको सुंदर-सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे। यह रास्ता सुरम्य पहाड़ियों से होकर निकलता है। फोरलेन हाईवे के लिए सुरंग का काम 70 फीसदी पूरा कर लिया गया हैं। लंबे समय से लोगों को इंदौर से इच्छापुरा तक की सड़क पर ट्रैफिक बढ़ने की समस्या का सामना करना पड़ा है। वहीं भैरवघाट की ओर 20 किलोमीटर की दूरी पर ढलान है, जिससे एक्सीडेंट का खतरा कम है। यही कारण है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इंदौर से इच्छापुर तक 203 किलोमीटर की दो लेन की सड़क को फोरलेन करने का निर्णय लिया है। यात्रियों को सुविधा मिलेगी और खतरा कम होगा।

इंदौर से इच्छापुरा तक जाते समय, सिमरोल से चोरल तक जाते समय पहाड़ों के बीच से सुरंग बनाई जाती है। यहां काम तेजी से हो रहा है। पहाड़ की चट्टानों को विस्फोट करके सुरंग बनाई जा रही है। काम तेजी से चल रहा है, सुरंग की लंबाई दो किलोमीटर होगी। 

दूरी कम होकर रहेगी तीन घंटे 

इस सड़क के बनने से इंदौर से ओंकारेश्वर का सफर कम तय करना पड़ेगा। कम दूरी से आपके सफर का समय बचाएगा। वर्तमान में इंदौर से खंडवा जाने में चार घंटे से ज्यादा समय लगता है, लेकिन इच्छापुरा का फोरलेन बनने के बाद यह दूरी कम होकर तीन घंटे तक हो जाएगी। मोरटक्का से ओंकारेश्वर की यात्रा भी तेजी से चल रही है। इंदौर से ओंकारेश्वर जाने में भी समय बचेगा। इसलिए इस सड़क के बनने से मालवा और निमाड़ के दोनों शहरों के लोगों को सुविधा मिलेगी। 
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like