home page

MP News: जल संकट अब एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, जनसहयोग से तालाब में बनेगा कुआं

MP News : पिछले वर्ष कम बारिश होने से जल संकट गहराता जा रहा है। अब नगर परिषद हर दूसरे दिन जलापूर्ति करेगी। मेरावत के सरदार भाई पटेल चौक स्थित पाटीदार मोहल्ला के पास स्थित जल तालाब नष्ट हो चुका है।
 | 
MP News: जल संकट अब एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, जनसहयोग से तालाब में बनेगा कुआं

Saral Kisan, MP News : पिछले वर्ष कम बारिश होने से जल संकट गहराता जा रहा है। अब नगर परिषद हर दूसरे दिन जलापूर्ति करेगी। मेरावत के सरदार भाई पटेल चौक स्थित पाटीदार मोहल्ला के पास स्थित जल तालाब नष्ट हो चुका है। साथ ही जीरन तालाब का जलस्तर भी कम हो गया है। यह गजल संकट गहराने लगा है। पूनमचंद पाटीदार, राजेंद्र पाटीदार ने बताया कि ऐसी स्थिति तो  साल 2003 से  2005 की अल्प बारिश में भी नहीं थी।

नगर परिषद के पास कितने कुए है 

आपको बता दें कि नगर परिषद के पास 12 कुएं हैं। इनमें से मात्र 4 से ही जलापूर्ति हो रही है,अब पानी की भी कमी हो गई है। परिषद के अलावा 10 ट्यूबवेल अधिग्रहित किए गए थे। लेकिन उनमें पानी नहीं है। 4 ट्यूबवेल से टैंकर भरकर नगर में पानी की आपूर्ति की जा रही है।

बनाया जाएगा नया कुआं  

साथ ही तालाब में एक कुआं भी बनवाया जा रहा है।  इसके बाद पानी की समस्या से राहत मिलने की संभावना है। सीएमओ नंदलाल प्रजापत ने बताया कि कम बारिश के कारण पानी की कमी है। परिषद के 12 ट्यूबवेल में से 4 में पानी है, 8 सूख चुके हैं। परिषद ने 10 ट्यूबवेल अधिग्रहित किए थे। इनमें से 3 में पानी है। पानी की समस्या के समाधान के लिए सहयोग राशि से 51 हजार रुपए एकत्रित किए गए हैं। इससे तालाब में कुआं बनवाया जाएगा। ताकि जल संकट से राहत मिल सके।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like