home page

MP News: 42.6 डिग्री तपने के बाद शाम को बारिश, रात में पारा लुढ़क गया, प्री मानसून का संकेत

MP Mansoon News :उज्जैन में मानसून की दस्तक के पहले मैं में  मावठे ने प्री मानसून का संकेत दे दिया है. मानसून ने अपनी गतिविधियां शुरू कर दी है ।
 | 
MP News: 42.6 डिग्री तपने के बाद शाम को बारिश, रात में पारा लुढ़क गया, प्री मानसून का संकेत

Saral Kisan, MP Mansoon News : उज्जैन मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के पहले मैं में  मावठे ने प्री मानसून का संकेत दे दिया है. मानसून ने अपनी गतिविधियां शुरू कर दी है । शनिवार का दिन इस गर्मी के सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। मौसम  विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले इसी महीने में 4 तारीख को तापमान 42 डिग्री, 7 तारीख को 42.5 डिग्री और 17 तारीख को 42.5 डिग्री पर पहुंच गया था। 

हालांकि शाम होते ही

मध्य प्रदेश में शाम होते ही हवा तेज चली और शहर में कहीं मध्यम तो कहीं तेज बारिश हुई। 24 घंटे में रात के तापमान में 2.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ उत्तर में 27 डिग्री उत्तरी अक्षांश पर 56 डिग्री पूर्वी देशांतर के सहारे द्रोणिका के रूप में स्थित है, जो मध्य क्षोभमंडल की पश्चिमी हवाओं के बीच अपनी धुरी समुद्र तल से 58 किमी ऊंचाई पर बना रहा है।

सीजन से पहले मानसून संकेत 

इतनी तेज गर्मी के देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार मानसून  सीजन से पहले  दस्तक देगी, अचानक बढ़ती गर्मी का यही कारण होता है किया तो बारिश शुरू होगी या कहीं पर शुरू हो चुकी है.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like