home page

MP News : इंदौरी इच्छापुर हाईवे की ठीक होगी खस्ता हालात, आसानी से होगा आवागमन

Indore Ichhapur Highway : इंदौर-इच्छापुर हाईवे की मरम्मत का कार्य रविवार से शुरू किया गया। गांव के नरसिंह बाबा मंदिर स्थित बायपास तक तथा खंडवा की ओर सिंगाजी मंदिर के पास स्थित बायपास तक डामरीकरण किया गया।
 | 
MP News : इंदौरी इच्छापुर हाईवे की ठीक होगी खस्ता हालात, आसानी से होगा आवागमन

Indore Ichhapur Highway : इंदौर-इच्छापुर हाईवे की मरम्मत का कार्य रविवार से शुरू किया गया। गांव के नरसिंह बाबा मंदिर स्थित बायपास तक तथा खंडवा की ओर सिंगाजी मंदिर के पास स्थित बायपास तक डामरीकरण किया गया। डामरीकरण के बाद राहगीरों को आवागमन में सुविधा मिली है। लोगों ने कहा- गांव से सनावद तक कई छोटे-बड़े गड्ढे थे। इससे राहगीरों को आवागमन में काफी असुविधा हो रही थी। आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही थीं। 

हाईवे पर डामरीकरण के बाद दुर्घटनाओं पर कुछ हद तक अंकुश लगने की उम्मीद है। ग्राम बोधगांव के एडवोकेट कैलाश सिंह चौहान तथा शिक्षक राजेंद्र जैन ने बताया कि सड़क की हालत इतनी खराब थी कि आवागमन में डर लगता था। हमेशा डर लगा रहता था कि कब और कहां दुर्घटना हो जाए। हाईवे पर डामरीकरण के बाद अब संशय दूर हो गया है। अब हम आसानी से आवागमन कर सकते हैं।

दरअसल हाल ही में यातायात पुलिस के प्रयासों से नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने छह से ज्यादा पुलियाओं और इनके आसपास कॉशन टेप लगाई गई है। इसके साथ ही 15 से ज्यादा साइन बोर्ड लगाए हैं। मोड़ के पास खंभे लगाकर इन पर रेडियम पट्टी चिपकाई गई है। जेसीबी लगाकर हाईवे की साइड पटरी भरी जा रही है। ये सब प्रयास इसलिए किए जा रहे हैं कि हाईवे पर हादसे और थमे और किलर हाईवे का दाग मिट जाए।

पिछले दिनों असीरगढ़ जा रहे इनपुन पुनर्वास ओंकारेश्वर निवासी 24 वर्षीय सतीश पिता सुरेश गोस्वामी और उसका दोस्त गणेश पिता काशीराम पटेल खातला फाटे के पास बिना रेलिंग की 15 फीट ऊंची पुलिया से बाइक सहित नीचे पत्थरों पर जा गिरे थे। दोनों ने मौके पर दम तोड़ दिया था। इस हादसे को यातायात थाना प्रभारी हंस कुमार झिंझोरे ने गंभीरता से लिया और तुरंत नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया से पत्राचार किया। दूसरे ही दिन एनएचएआई की प्रोजेक्ट मैनेजर वर्षा अवस्थी यहां पहुंची थी और निरीक्षण किया था। इसके बाद हाईवे पर सुधार शुरू हुआ है।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like