home page

LPG Cylinder: रसोई गैस खरीदने वालों के लिए जरूरी सूचना, अगर किया है 2 जनवरी के बाद बुक तो देखें...

हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों की हड़ताल के चलते रसोई गैस की सप्लाई बुरी तरह से हुई प्रभावित हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार अधिकतर गैस एजेंसियों पर 2 तारीख के बाद खपतकारों द्वारा करवाई जा रही बुकिंग की सप्लाई नहीं दी जा रहे,
 | 
LPG Cylinder: Important information for those buying LPG, if you have booked after January 2 then see...
Saral Kisan : हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवरों की हड़ताल के चलते रसोई गैस की सप्लाई बुरी तरह से हुई प्रभावित हुई है। ताजा जानकारी के अनुसार अधिकतर गैस एजेंसियों पर 2 तारीख के बाद खपतकारों द्वारा करवाई जा रही बुकिंग की सप्लाई नहीं दी जा रहे, जिस कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

इस बीच जानकारी मिली है कि ड्राइवरो द्वारा इंडियन गैस कंपनी से संबंधित नाभा प्लांट के बाहर सुबह से ही धरना प्रदर्शन किया गया जिसके कारण प्लांट घरेलू गैस सिलेंडर से भरी हुई  गाड़ियों का चक्का जाम पड़ गया और   गैस एजेंसियों पर सिलेंडरों की सप्लाई का काम पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। वहीं राज्य में चल रही कड़ाके की ठंड के कारण हर घर में गैस का इस्तेमाल जोरों पर हो रहा है, इसी बीच गैस की सप्लाई ना होने से लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  बता दें कि पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल को लेकर देश भर  में हाहाकार मच गई थी। लोग अपने वाहनों की टंकी फुल करवाने के लिए लाइनों में लग गए थे। यहां तक कि घर के बर्तन, बाल्टियां लेकर पहुंच रहे थे। 

क्या है मामला

बता दें कि भारत सरकार ने हाल ही में कानून में कई बड़े बदलाव करते हुए ब्रिटिश भारतीय दंड संहिता को भारतीय दंड संहिता में बदल दिया है। इनमें से एक प्रमुख बदलाव सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों से संबंधित है। देश में सड़क हादसों से होने वाली मौतों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच गई है। इसलिए अब 'हिट एंड रन' मामलों में सजा का प्रावधान 2 साल से बढ़ाकर 10 साल की कैद व 7 लाख रुपए का जुर्माना कर दिया गया है, जिस कारण ट्रक ड्राईवर हड़ताल पर है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनाया जाएगा 3.75 किलोमीटर का पहला रोपवे, बनाए जाएंगे 5 स्टेशन, 2024 में पूरा होगा काम

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like