home page

Kumbh Mela : प्रयागराज में बन रहा 2.2 किमी. का रोपवे, बीच में कोई स्टेशन नहीं, हवा में सैर करेंगे श्रद्धालु

UP News : यूपी के प्रयागराज में कुंभ के मेले को लेकर सरकार द्वारा तैयारी जोरों शोरो पर चल रही है, कुंभ का मेला 6 साल में एक बार आता है जो कि अभी आने वाले वर्ष होगा, प्रयागराज में कुंभ भ्रमण पर आने वाली यात्रियों के लिए रोपवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है जिसे यात्री अब हवा में उड़ान भरेंगे. 
 | 
Kumbh Mela  : प्रयागराज में बन रहा 2.2 किमी. का रोपवे, बीच में कोई स्टेशन नहीं, हवा में सैर करेंगे श्रद्धालु

Saral Kisan, UP News : यूपी के प्रयागराज में कुंभ के मेले को लेकर सरकार द्वारा तैयारी जोरों शोरो पर चल रही है, कुंभ का मेला 6 साल में एक बार आता है जो कि अभी आने वाले वर्ष होगा, प्रयागराज में कुंभ भ्रमण पर आने वाली यात्रियों के लिए रोपवे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है इसकी लंबाई होगी 2.2 किलोमीटेर जिसे यात्री अब हवा में उड़ान भरेंगे, वैसे तो रोपवे का निर्माण कार्य 2026 तक तय किया गया है, लेकिन सरकार द्वारा पूरी कोशिश की जा रही है आगामी वर्ष कुंभ के लिए इसको चालू करने की जुलाई तक इसका काम शुरू कर दिया जाएगा.

आने वाले साल प्रयागराज में कुंभ का आयोजन होने वाला है. सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. रोज आने वाले श्रद्धालुओं को संगम तक पहुंचाने के लिए रोपवे का संचालन शुरू किया जा रहा है. इसका निर्माण टेंडर नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया की कंपनी नेशनल हाईवे लाजिस्टिक मैनेजमेंट कर रही है.

कंपनी के CEO प्रकाश गौड़ बताते हैं कि निर्माण कंपनी को काम सोपं दिया है और काम शुरू होने के बाद जून 2026 तक काम पूरा आदेश दे दिया है, लेकिन जुलाई में काम शुरू होने के बाद कोशिश होगी कि कुंभ से पहले निर्माण पूरा कर संचालन शुरू कर दिया जाए, जिससे श्रद्धालुओं को आने जाने में सुविधा होगी.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like