home page

उत्तर प्रदेश में जूता कारोबारी के घर इनकम टैक्स का छापा, नोटों का पहाड़ हुआ बरामद

कारोबारी के यहां कैश के साथ-साथ उनके मोबाइल और लैपटॉप समेत अन्य दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है. इतनी बड़ी मात्रा में कैश कहां से आया कैसे आया इसके लिए विभाग की टीम देर रात तक पूछताछ करती रही.
 | 
उत्तर प्रदेश में जूता कारोबारी के घर इनकम टैक्स का छापा, नोटों का पहाड़ हुआ बरामद

UP IT Raid : उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के आगरा में शनिवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की. आगरा में एक जूता कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग को अनगिनत नोटों की गड्डियां मिली. इतना कैश देखकर अधिकारी हैरान रह गए. बताया जा रहा है जूता कारोबारी के यहां से अब तक 40 करोड रुपए का कैश मिला है.

शनिवार देर रात तक इनकम टैक्स विभाग की टीम द्वारा कार्यवाही जारी रही. इतने भारी मात्रा में नोटों की काउंटिंग के लिए नोट गिनने वाली मशीनों को मंगवाया गया. छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स के 100 से ज्यादा अधिकारी वहां मौजूद रहें. देर रात तक नोटों की गिनती का कार्य जारी रहा.

कारोबारी के यहां कैश के साथ-साथ उनके मोबाइल और लैपटॉप समेत अन्य दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है. इतनी बड़ी मात्रा में कैश कहां से आया कैसे आया इसके लिए विभाग की टीम देर रात तक पूछताछ करती रही. कहां जा रहा है की टीम को कई महत्वपूर्ण कागजात भी हाथ लगे.

40 करोड रुपए से ज्यादा का कैश बरामद

इनकम टैक्स विभाग की टीम ने शनिवार को बीके शूज कंपनी, हरमिलाप शूज कंपनी और मनसुख फुटवियर कंपनी के यहां छापेमारी की कार्रवाई की. इस कार्रवाई के दौरान देर रात को हर मिला शूज कंपनी के मालिक रामनाथ डंग के घर से टीम को बड़ी सफलता मिली. आयकर विभाग की टीम को यहां से 40 करोड रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हुआ. देर रात तक नोटों की गिनती का कार्य जारी रहा.

रामनाथ डंग के घर से मिला कैश अलमारी, लॉकर और बेड के अंदर छुपाया हुआ था. हालांकि इस कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम को और भी भारी मात्रा में कैश मिलने की संभावना जताई जा रही है. छापेमारी के बाद भारी मात्रा में कैश मिलने से इनकम टैक्स की टीम को मशीनें मंगवानी पड़ी. मशीन पहुंच जाने के बाद देर रात तक नोटों की गिनती का कार्य जारी रहा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like