home page

जयपुर में रात 12 बजे के बाद भी खुल सकेंगे होटल और रेस्टोरेंट, बंद करने होंगे बार

Jaipur Rajasthan News : जयपुर शहर के होटल और ढाबे, जिनमें शराब नहीं परोसी जाती है, वे रात 12 बजे के बाद भी खुले रह सकेंगे।
 | 
जयपुर में रात 12 बजे के बाद भी खुल सकेंगे होटल और रेस्टोरेंट, बंद करने होंगे बार

Jaipur Rajasthan News : जयपुर शहर के होटल और ढाबे, जिनमें शराब नहीं परोसी जाती है, वे रात 12 बजे के बाद भी खुले रह सकेंगे। साथ ही बार पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा और वे 12 बजे के बाद खुले नहीं रह सकेंगे।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। ज्ञातव्य है कि कुछ दिन पहले शहर के सभी होटल और ढाबे रात 12 बजे के बाद बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। इसके बाद होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान के पदाधिकारियों ने पुलिस विभाग के आला अधिकारियों से मुलाकात कर स्थिति से अवगत कराया। अध्यक्ष हुसैन खान और वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणविजय सिंह ने बताया कि खाने के लिए पूर्व आदेश के बाद।

आम लोग चिंतित होने लगे और देश में कहीं भी ऐसा नियम नहीं था। इस संबंध में पुलिस विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और साधारण रेस्टोरेंट पर रात 12 बजे तक बंद करने का कोई प्रतिबंध नहीं लगाने का आदेश भी पारित किया। साथ ही साधारण रेस्टोरेंट से टेक अवे लेने पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा, लेकिन किसी एक स्थान पर भीड़ एकत्रित नहीं हो सकेगी।  

इन हाउस बार खुले रह सकते हैं। साथ ही होटल में ठहरने वाले व्यक्ति के अलावा कोई भी बाहरी व्यक्ति शराब पीने के लिए अंदर नहीं आ सकेगा। शादी समारोहों पर भी कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा और अगर बार मालिक ग्राहक को उसके घर तक छोड़ने की व्यवस्था करता है तो उसे रात 1 बजे तक खुला माना जाएगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like