home page

मानसून में बीच गर्मी का कहर, उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों की बढ़ेगी परेशानी

Rain Forecast Today : मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिमी इलाकों में चार से पांच दिन धूल भरी आंधी चलने के साथ बारिश का अनुमान है। देश में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं तेज गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। ऐसे में लोगों को इस सप्ताह राहत मिल सकती है।

 | 
मानसून में बीच गर्मी का कहर, उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों की बढ़ेगी परेशानी

UP Rain weather : देश में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं तेज गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है। ऐसे में लोगों को इस सप्ताह राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान है, वही एमपी के कुछ हिस्सों में गर्मी के साथ लू चल रही है। मानसून का समय से पहले पहुंच जाने के कारण पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों में इस हफ्ते बारिश आ सकती है।

धूल भरी आंधी

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिमी इलाकों में चार से पांच दिन धूल भरी आंधी चलने के साथ बारिश का अनुमान है। पश्चिम विक्षोभ के प्रभावित होने की वजह से जम्मू कश्मीर लद्दाख, गिलगिट, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 8 जून को गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान है। 

उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 5 दिन लू स्थिति बने रहने का अनुमान है। जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने के आसार है। 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले 5 दिनों में महाराष्ट्र, कर्नाटक के कई हिस्सों में हल्की बारिश का अनुमान है। हालांकि गोवा और मध्य महाराष्ट्र में आज बारिश आ सकते हैं। इसके साथ ही बिहार झारखंड, गंगिया पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, मध्य प्रदेश के कई स्थानों में हल्की बारिश और आंधी के आसार हैं। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like