home page

Haryana : डबवाली से सिकंदरपुर पुल तक बनेगी सड़क, 4.12 करोड़ रुपए होंगे खर्च

Haryana News : शहरी क्षेत्र की सड़क का निर्माण नए सिरे से होगा। इसका काम चुनाव से पहले शुरू हुआ था और अब अंतिम चरण में है। उम्मीद है कि जून माह में काम पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही डिवाइडर भी बनाया जाएगा और इसके लिए मशीन का इंतजार है।

 | 
Haryana : डबवाली से सिकंदरपुर पुल तक बनेगी सड़क, 4.12 करोड़ रुपए होंगे खर्च

Saral Kisan : राष्ट्रीय राजमार्ग होने के कारण पहले इस सड़क का जिम्मा NHAI के पास था। लेकिन बाईपास बनने के बाद शहरी क्षेत्र में डबवाली रोड से सिकंदरपुर पुल तक की सड़क PWD के अधीन आ गई। यह सड़क काफी समय से खराब थी। ऐसे में विभाग ने प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा था। सरकार ने चुनाव से पहले मंजूरी दे दी और टेंडर के बाद काम शुरू कर दिया। चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले काम शुरू हो गया था लेकिन मशीनें न मिलने के कारण कुछ दिन काम अटका रहा। अब पीडब्ल्यूडी ने तेजी से काम शुरू कर दिया है सड़क निर्माण कार्य में लागत आएगी 4.12 करोड़ रुपये।

डिवाइडर भी बनेगा, मशीन का इंतजार

पुराने डिवाइडर का भी निर्माण होना है। इसके लिए सेंसर मशीन मंगवाई जाएगी। पहले विभाग को मशीन नहीं मिल रही थी, लेकिन अब उम्मीद है कि जल्द ही मशीन आ जाएगी। बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी ने अंबेडकर चौक से पुराने डिवाइडर को तोड़ने का काम भी शुरू कर दिया है। हालांकि डिवाइडर के बीच पौधे भी लगाए गए हैं, लेकिन पौधों को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

एयरफोर्स सेंटर तक होगा सड़क निर्माण

पीडब्ल्यूडी की ओर से सड़क निर्माण कार्य में अब तेजी ला दी गई है। शहर में हिसार रोड स्थित दिल्ली पुल से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। दिल्ली पुल से हिसार रोड, बस स्टैंड, ओवर ब्रिज, अंबेडकर चौक, लाल बत्ती चौक, सांगवान चौक होते हुए डबवाली रोड स्थित एयरफोर्स सेंटर तक सड़क बनाई जाएगी। सड़क पर तारकोल की परत बिछाई जा रही है। इसके लिए सरकार ने करीब 4.12 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

जून में पूरा हो जाएगा काम

चुनाव आचार संहिता से पहले सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था। पहले चरण में गड्ढों को भरा गया और अब सड़क का निर्माण किया जा रहा है। यह काम जून माह में पूरा हो जाएगा। डिवाइडर का निर्माण भी दोबारा होना है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like