home page

हिमाचल की पहाड़ी वादियों में 1 जून से सैर करवाएगी हरियाणा रोडवेज, चेक करें किराया और टाइमिंग

हरियाणा के बहुत सारे लोग हिमाचल के शिमला और रामपुर घूमने के लिए जाते हैं. जिसके लिए हरियाणा रोडवेज ने बस सेवा शुरू की है. जिसका संचालन 1 जून से शुरू हो जाएगा.
 | 
हिमाचल की पहाड़ी वादियों में 1 जून से सैर करवाएगी हरियाणा रोडवेज, चेक करें किराया और टाइमिंग

Haryana : हरियाणा के लोग बड़ी तादाद में हिमाचल की पहाड़ी वादियों में घूमने के लिए जाते हैं. जिनके पास खुद की गाड़ी है उनके लिए घूमने आसान हो जाता है. परंतु जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाना चाहते हैं. उनके लिए यह मुश्किल भरा काम है. गर्मियों की छुट्टियों के दौरान कैथल रोडवेज के पास ही हिमाचल के रामपुर के यात्रियों की तरफ से बस चलाने की खूब मांग आ रही थी.

किसी को देखते हुए हरियाणा रोडवेज 1 जून से कैथल से चंडीगढ़, शिमला ओर रामपुर के लिए बस सेवा शुरू करने जा रहा है. जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट से हिमाचल घूमने जाने वाले यात्रियों के लिए राहत अच्छी खबर है. यात्रियों को हरियाणा से हिमाचल के रामपुर और शिमला जाने तक बीच में कई बसों को बदलना पड़ता है. जिसके कारण उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद होते हैं.

बस का अगर पूरा रूट

पहले यात्रियों को हरियाणा से चंडीगढ़ जाना पड़ता था. फिर चंडीगढ़ से शिमला की बस पकड़नी होती थी. उसके बाद फिर शिमला से रामपुर के लिए अलग बस लेनी पड़ती थी. परंतु अब कैथल से रामपुर के लिए सीधी बस सेवा शुरू होने से यात्रियों को इन परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. इस बस का अगर पूरा रूट आपको बताएं तो यह बस कैथल से चलेगी यहां से क्योडक, पिहोवा, अंबाला, डेरा बस्सी, जीरकपुर, चंडीगढ़, मनी माजरा, पुराना पंचकूला, पिंजौर, कालका, परवाणु, कोटी, जाबली, सनवारा, धर्मपुर, सोलन, तारा देवी और शिमला होते हुए रामपुर तक पहुंच जाएगी.

बस की टाइमिंग

अगर इस बस की टाइमिंग की बात करें तो कैथल से शिमला के लिए शाम 5 बजे इस बस का संचालन किया जाएगा. यह बस 9 बजकर 20 मिनट पर चंडीगढ़ पहुंचेगी. फिर यहां से इस बस का रात भर पहाड़ी वादियों में सफ़र जारी रहेगा. अगले दिन सुबह 6 बजे के करीब यह बस रामपुर पहुंच जाएगी. फिर रामपुर से यही बस शाम को 5 बजे कैथल के लिए चलेगी. जो अगले दिन सुबह 5 बजे कैथल के बस स्टैंड पर पहुंच जाएगी. इसका पूरा रूट है विभाग ने तैयार कर लिया है. कैथल से रामपुर जाने का किराया 712 रुपए लगेगा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like