home page

हरियाणा के CM नायब सैनी की की बड़ी घोषणा, प्रदेश में इन परिवारों को मिलेंगे 100-100 गज के प्लॉट

Haryana News : हरियाणा में गरीब परिवारों को नायब सैनी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। लोकसभा चुनाव के आचार संहिता हटते ही मुख्यमंत्री आवास योजना के माध्यम से लोगों को प्लांट दिए जाएंगे। 

 | 
हरियाणा के CM नायब सैनी की की बड़ी घोषणा, प्रदेश में इन परिवारों को मिलेंगे 100-100 गज के प्लॉट

Haryana politics : हरियाणा सरकार ने गरीबों के लिए बीपीएल प्लाट देने की बड़ी घोषणा की है। हरियाणा के गरीब और जरूरतमंद परिवारों को इस जलकल्याण योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके इसलिए सरकार लगातार प्रयासरत है। हरियाणा में बीपीएल श्रेणी में आने वाले लोगों को 100-100 गज के प्लाट आवंटित किए जाएंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि गरीब परिवार जिन्हें सौ गज का प्लाट देने का आदेश दिया गया था। लेकिन उन्हें जगह की पोजेशन या रजिस्ट्री नहीं मिली। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक योजना बनाई थी जिसके तहत कल प्रदेश में कई जगह लाभार्थियों को प्लॉट्स की पोजेशन दी जाएगी। । में सोनीपत में रहूँगा। लोगों को मौके पर ही रजिस्ट्री दी जाएगी। 

हरियाणा में ऐसे 20 हजार लोग हैं।  जो प्लॉट चाहते हैं. कांग्रेस ने ये योजना शुरू की, लेकिन अधूरी रह गई। लोगों के पास किसी भी प्रकार का कागज नहीं था। इधर-उधर लोग भटक रहे हैं। हम काम कर रहे हैं। कहा कि लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत प्लॉट मिलेंगे और उन्हें रजिस्टर किया जाएगा। कल 7775 लोगों को जमीन और जमीन मिलेगी। इस योजना से जल्द ही बाकी लोगों को लाभ मिलेगा। पॉर्टल के माध्यम से अन्य लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

CM ने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 14939 घर बनाए। 15356 घरों का निर्माण चल रहा है। जिन पर काम कर रहे हैं इस योजना पर 552 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। 2138 पुराने घरों को सुसज्जित किया गया लोगों ने इसके लिए 60 से 60 हजार रुपए भेजे हैं। 


 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like