home page

Haryana Board 12th Result live: हरियाणा में जल्द जारी होगा 12वीं परीक्षा का परिणाम, इस तरह करें डाउनलोड

HBSE 12th Result 2024 Updates : हरियाणा में 12वीं कक्षा के रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. हरियाणा के लाखों विद्यार्थी काफी लंबे समय से अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं । हरियाणा में 12 वीं कक्षा की परीक्षा बहुत पहले हो चुकी है। बता दे की बच्चे परीक्षा के बाद काफी समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा विद्यालय बोर्ड आज अपना रिजल्ट जारी कर सकता है. पढ़ें पूरी खबर 

 | 
Haryana Board 12th Result live: हरियाणा में जल्द जारी होगा 12वीं परीक्षा का परिणाम, इस तरह करें डाउनलोड

HBSE 12th Result 2024 Updates : हरियाणा बोर्ड की बारहवीं कक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा। विद्यार्थी संवाद न्यूज़ एजेंसी, भिवानी (Haryana) प्रकाशक नवीन दलाल की आधिकारिक वेबसाइट पर दसवीं कक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है, जो मंगलवार, 30 अप्रैल 2024 को 10:16 बजे अपडेट किया गया है। 27 फरवरी से 2 अप्रैल तक, बोर्ड ने कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं दीं। वर्तमान में, बोर्ड बारहवीं कक्षा के परिणामों को जारी करने की तैयारी कर रहा है।

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HBSE) की परीक्षाओं के बाद कक्षा 12 के परिणामों को जारी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो केवल 27 दिनों के रिकॉर्ड समय में होगा। यही नहीं, मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी होगा। आज बोर्ड मुख्यालय में कक्षा बारहवीं के परीक्षा परिणामों के बारे में वर्तमान में, बोर्ड के अधिकारी जल्दी से परिणाम बनाने में व्यस्त हैं। दोपहर 12 बजे के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://bseh.org.in/ पर अपने परिणामों को देख सकेंगे।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षाएं 27 फरवरी से लेकर दो अप्रैल के बीच आयोजित की गईं थीं. इन परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर में कुल 1484 परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम दिए थे. 12वीं के करीब 2,21,000 से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 12वीं कक्षा की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शनिवार को ही पूरा हुआ था.

आधिकारिक वेबसाइट- bseh.org.in पर  HBSE कक्षा 12 परिणाम 2024 जारी करने जा रहा है। छात्र अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके परिणाम देख सकते हैं। HBSE 12वीं परीक्षा 2024 27 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित की गई थी। हरियाणा बोर्ड  के अध्यक्ष वीपी यादव HBSE 12 वीं क्लास का परिणाम 2024 अब से कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस के जरिये जारी करेंगे ।

हरियाणा बोर्ड एचबीएसई कक्षा 12 के परिणाम और मार्कशीट डिजीलॉकर ऐप और sms पर भी अपलोड करता है। छात्रों को डिजिटल मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डिजिलॉकर ऐप डाउनलोड करने का सुझाव दिया गया है। जो छात्र अपने अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे 20 दिनों के भीतर पुन: जांच और पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like