home page

Google Pay सहित ये सर्विस जून में बंद करेगा गूगल

Google Pay Shutdown : गूगल द्वारा चलाई जा रही दो सर्विस गूगल पे और गूगल वीपीएन को बंद किया गया है।  गूगल पे पहले की तरह चलता रहेगा। जिसे लाखों यूजर प्रभावित होने वाले हैं। गूगल की ओर से जून में बंद की जाने वाली दो सर्विस से क्या भारतीय यूजर पर असर पड़ेगा।

 | 
Google Pay सहित ये सर्विस जून में बंद करेगा गूगल

Google Pay : गूगल जून में अपनी दो सर्विस बंद करने वाला है।  गूगल पे और गूगल वीपीएन सर्विस जून में बंद हो जाएगी। इस सर्विस बंद हो जाने के बाद भारतीय यूजर पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। चलिए जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। 

Google VPN 

गूगल अपनी गूगल वन वीपीएन सर्विस को आने वाली 20 जून 2024 से बंद करने जा रहा है। गूगल ने यह सर्विस भारत में कभी लॉन्च नहीं की थी, जिसकी वजह से इंडियन यूजर पर गूगल वीपीएन सर्विस के बंद होने का असर नहीं पड़ेगा। गूगल पिक्सल 7 सीरीज के यूजर को फ्री पिक्सल वीपीएन सर्विस दी जाती रहेगी। 

Google Pay

गूगल पे एप को 4 जून 2024 से अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा। भारत और सिंगापुर जैसी मार्केट में यह पहले की तरह चलता रहेगा। भारत और सिंगापुर में एंजॉय यूजर गूगल पे का प्रयोग करते हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। अमेरिका में गूगल पे की जगह गूगल वॉलेट ऑफर किया जा रहा है। भारत में गूगल वॉलेट सर्विस को रोल आउट किया गया है। भारत में गूगल पर और गूगल दोनों अलग-अलग सर्विस की तरह काम करेंगे। भारतीय यूजर्स बिना रोक-टोक के पैसों का लेनदेन कर सकेंगे।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like