home page

Ghaziabad की जनता के लिए ख़ुशखबरी, मेरठ रोड़ से शहर में यहां तक बनेगी 45 मीटर चौड़ी सड़क

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के इस जिले के लोगों के लिए बड़ी अच्छी खबर सामने आई है। इस जिले के दो शहरों के बीच नई सड़क बनाई जाएगी। इस नई सड़क के निर्माण के बाद 50 हजार से ज्यादा लोगों को तगड़ा फायदा होगा। 

 | 
Ghaziabad की जनता के लिए ख़ुशखबरी, मेरठ रोड़ से शहर में यहां तक बनेगी 45 मीटर चौड़ी सड़क

UP News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। जिले में नॉर्दर्न पेरीफेरल इसे का निर्माण कार्य होने पर 50 हज़ार से ज्यादा लोगों को तगड़ा फायदा होगा। इस सड़क पर रोजाना हजारों की संख्या में यात्री सफर तय करते हैं। 

जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा

जिले के लोगों हर रोज लगने वाले जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। मेरठ रोड से NH-9 तक सफर करने वालों को भी बड़ी राहत मिली है। दिल्ली-मेरठ रोड से गाजियाबाद की बहुत सी कालोनियां सीधे जुड़ जाएंगी। मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में रहने वाले लोगों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। दिल्ली-मेरठ रोड पर अन्य कालोनियों के लोग सीधे पहुंच सकेंगे।

युद्धस्तर पर कार्य जारी 

जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स का पहला लक्ष्य मधुबन-बापूधाम योजना को सफल बनाना है। उपाध्यक्ष के निर्देशानुसार, जीडीए सचिव राजेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी इस प्रयास में सक्रिय हैं। जीडीए सचिव ने अभियंत्रण और भू-अर्जन विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि मेरठ रोड से मधुबन-बापूधाम योजना तक नार्दर्न पेरिफेरल रोड का निर्माण युद्धस्तर पर पूरा होना चाहिए। मेरठ रोड से मधुबन-बापूधाम तक नार्दर्न पेरिफेरल रोड बनाकर जीडीए एक तीर से दो निशाने साधने जा रहा है। 

मेरठ रोड से मधुबन-बापूधाम योजना तक 4.8 किलोमीटर की सड़क 45 मीटर चौड़ी है। 1.75 किलोमीटर की कुल लंबाई वाली सड़कों में से कुछ को आरओबी बनाया गया है, इसलिए जीडीए को अब 3.05 किलोमीटर की सड़क बनाने का काम शुरू करना होगा। जीडीए सचिव ने भू-अर्जन विभाग को जमीन संबंधित सर्वे पूरा करने के निर्देश दिए हैं, जबकि अभियंत्रण विभाग को सड़क निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाने का आदेश दिया गया है।

50 हजार से अधिक लोगों को फायदा 

नार्दर्न पेरिफेरल से उपरोक्त भाग का निर्माण पूरा होने से रोजाना क्षेत्र में 50 हजार से अधिक लोगों को जाम और लंबे समय तक घूमने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। दिल्ली-मेरठ रोड से गाजियाबाद की बहुत सी कालोनियां सीधे जुड़ जाएंगी। मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना में रहने वाले लोगों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। दिल्ली-मेरठ रोड सीधे गोविंदपुरम, स्वर्णजयंतीपुरम, कर्पूरीपुरम, डासना, मसूरी, सदरपुर गांव, बालाजी एंक्लेव सहित अन्य कालोनियों में जा सकेगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like