home page

उत्तर प्रदेश में बंटना शुरू हुआ फ्री राशन, 6 शहरों में महिला और पुरुष चालकों की भर्ती

UP News :उत्तर प्रदेश की जनता के लिए गुड न्यूज़, इस दिन मिलेगा फ्री राशन, और राज्य के इन 6 जिलों में होगी ड्राइवर की भर्ती।

 | 
उत्तर प्रदेश में बंटना शुरू हुआ फ्री राशन, 6 शहरों में महिला और पुरुष चालकों की भर्ती

Saral Kisan, UP News : लोकसभा चुनाव के नतीजे आते उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लेकर आ रही है एक से बढ़कर एक योजना। जनता के लिए लेकर आए फ्री राशन योजना, और उत्तर प्रदेश के 6 राज्यों में होगी ड्राइवर की भर्ती, यूपी में इस दिन मिलेगा राशन वितरण दुकानों पर फ्री राशन, इस बार अतोदय राशन कार्ड धारकों को 21 किलोग्राम चावल तथा 14 किलोग्राम गेहूं। कल 35 किलो अनाज दिया जाएगा, और पात्र व्यक्ति राशन कार्ड धारकों को 3 किलोग्राम चावल के साथ 2 किलोग्राम गेहूं दिया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में गेहूं, मक्का और बाजारा आदि खाद्य सामग्री बकाया है उन्हें भी आवंटित किया जाएगा, फ्री राशन वितरण दुकान पर सुबह 6:00 से लेकर शाम 9:00 तक राशन वितरण का भुगतान किया जाएगा।

फ्री राशन वितरण की आ गई डेट, जानें जून महीने में कब तक मिलेगा

राशन डीलरों की दुकानों पर 6 से 25 जून तक नि:शुल्क खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि अंतोदय राशन कार्ड धारकों को 21 किलोग्राम चावल, 14 किलोग्राम गेहूं, कुल 35 किलो खाद्यान्न दिया जाएगा। 

महिला और पुरुष लिए जाएंगे ड्राइवर

उत्तर प्रदेश मैं सड़क परिवहन निगम में 6 जिलों में लिए जाएंगे महिला और पुरुष बस चालक। रोडवेज बस चालकों की यह भर्ती   बनारस गाजीपुर जौनपुर सोनभद्र भदोही और चंदौली के जिलों के कार्यालय में की जाएगी।

उत्तर प्रदेश में महिला और पुरुष चालकों के लिए अनेको सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। रोडवेज परिवहन निगम के पीआरओ अजीत सिंह के द्वारा बताया गया कि बनारस शहर में 250 ड्राइवर की भर्ती होगी

महिला और पुरुष चालकों को प्रति किलोमीटर करीब पौने दो रुपये परिश्रमिक मिलेगा। हर महीने 3000 रुपये प्रोत्साहन भत्ता दिया जाएगा। उत्कृष्ठ चालकों को प्रतिमाह 17000 वेतन रुपये फिक्स वेतन मिलेगा। परिवार को फ्री यात्रा पास और संविदा चालकों को रात्रि भत्ता दिया जाएगा।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like