home page

उत्तर प्रदेश के इस शहर की पांच सड़कें होंगी 4 से 6 लेन चौड़ी, बनेंगे डमरू और त्रिशूल के डिजाइन

वाराणसी की सड़कों को अब चौड़ा किया जाएगा और इन सड़कों के ऊपर अलग-अलग डिजाइन भी बनाए जाएंगे. सजाने संवारने के बाद यह सड़क ब्रांडिंग करती नजर आएंगी.
 | 
उत्तर प्रदेश के इस शहर की पांच सड़कें होंगी 4 से 6 लेन चौड़ी, बनेंगे डमरू और त्रिशूल के डिजाइन
Varanasi News : उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर ट्रांसपोर्ट हब के रूप में विकसित हो रहा है. यह प्राचीन शहर है और गंगा नदी किनारे सटा हुआ है. वाराणसी की सड़कों को अब चौड़ा किया जाएगा और इन सड़कों के ऊपर अलग-अलग डिजाइन भी बनाए जाएंगे. सजाने संवारने के बाद यह सड़क ब्रांडिंग करती नजर आएंगी. शहर की पांच सड़कों को फोरलेन और 6 लेन तैयार की जा रही है. इसके बाद शहर की यातायात व्यवस्था चमक जाएगी. इसमें लहरतारा बीएचयू तक की सड़क पर काशी विश्वनाथ का डमरू और त्रिशूल का डिजाइन बनाया जाएगा. 

डिवाइडर पर लगाई जाने वाली फसाड लाइट को डमरू व त्रिशूल डिजाइन से लैस किया गया है. बाकी अन्य चार सड़कों के लिए प्लानिंग बनाई जा रही है. इन कर सड़कों को इस तरह के खास डिजाइन से सजाया जाएगा जिससे सड़क पर गुजरने वाले हर यात्री को काशी की पहचान के रूप में आभास हो. अब तक फुलवरिया 4 लेन के लहरतारा वाले हिस्से के लगभग 500 मीटर सड़क को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में तैयार किया गया है.

स्थानीय रहने द्विवेदी नहीं बताया कि काशी भोले की नगरी है और यह शहर की सजावट भी ऐसी हो रही है कि बाहर से आने वाली पर्यटकों को दूर से ही बाबा विश्वनाथ का एहसास कर रही है. बता दें कि वाराणसी के इस मॉडल सड़क के अलावा चार सड़कों की भी अलग थीम पर सजाने की कवायत चल रही है कहीं शिव की सवारी नंदी तो कहीं बनारसी साड़ी के थीम पर सड़कों को सजाया जा रहा है.

ये सड़कें होंगी 4 और 6 लेन 

 - मोहनसराय से बोलिया 
- लहरतारा से बीएचयू 
- कचहरी से सिंधोरा मार्ग
- चांदपुर से अकेलवा
- काली माता मंदिर पांडेयपुर से रिंग रोड तक

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like