home page

राजस्थान में हटी चुनाव आचार संहिता, 83 दिन से अटके काम होंगे शुरू

Rajasthan News : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए 83 दिन से लागू आदर्श आचार संहिता  यानी  को हट जाएगी। इसके साथ ही अटके हुए सरकारी काम फिर से शुरू हो सकेंगे।
 | 
राजस्थान में हटी चुनाव आचार संहिता, 83 दिन से अटके काम होंगे शुरू

Rajasthan News : राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए 83 दिन से लागू आदर्श आचार संहिता बीते कल यानी गुरुवार को हटा दी गई। इसके साथ ही अटके हुए सरकारी काम फिर से शुरू हो सकेंगे। विभाग नए टेंडर जारी कर सकेंगे, पहले के टेंडर के वर्क ऑर्डर दे सकेंगे और ट्रांसफर-पोस्टिंग समेत सभी काम पहले की तरह हो सकेंगे।

निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना 16 मार्च को जारी हुई थी। अधिसूचना जारी होने से लेकर चुनाव आयोग द्वारा निर्वाचित सांसदों की सूची राष्ट्रपति को सौंपे जाने तक आदर्श आचार संहिता प्रभावी रहती है। यह सूची गुरुवार को आयोग को सौंपी जाएगी, जिसके तुरंत बाद आचार संहिता खत्म हो जाएगी।

ईवीएम को गोदाम में भेजा

कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को मतगणना के बाद देर रात तक निर्वाचन विभाग के अधिकारी अलग-अलग फॉर्मेट में सूचनाएं तैयार करने में जुटे रहे।  चुनाव आयोग और लोकसभा सचिवालय को आवश्यक सूचना भेज दी गई है। रात में ही जेडीबी कॉलेज से ईवीएम को वेयरहाउस में स्थानांतरित कर दिया गया। अब कॉलेज परिसर की साफ-सफाई के बाद कुछ दिनों में इसे कॉलेज प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like