home page

MP में 2 शहरों के बीच की रेलवे का दोहरीकरण पूरा, 130 किमी. की रफ़्तार से दौड़ेगा इंजन

MP News : मध्य प्रदेश इंदौर में रेल यात्रा करने वाले वीडियो को मिली बड़ी सौगात, इंदौर में इन दो शहरों के  के बीच 9.5 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक का हुआ दोहरीकरण, इस दिन दौड़ेगी ट्रेन।
 | 
MP में 2 शहरों के बीच की रेलवे का दोहरीकरण पूरा, 130 किमी. की रफ़्तार से दौड़ेगा इंजन

Saral Kisan, MP News : मध्य प्रदेश इंदौर में रेल यात्रा करने वाले वीडियो को मिली बड़ी सौगात, इंदौर में इन दो शहरों के  के बीच 9.5 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रैक का हुआ दोहरीकरण, इस दिन दौड़ेगी ट्रेन। रेलवे विभाग जल्द ही इस रेलवे लाइन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखा देगा।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

भारतीय रेलवे अधिकारियों के द्वारा कल देर रात तक इस ट्रैक का किया था निरीक्षण, इंस्पेक्शन ट्राली से पूरा निरीक्षण करने के बाद। इंजन भी दौड़कर किया स्पीड का लिया जाएजा।

कितने किलोमीटर घंटा की रफ्तार से दौड़ीगी ट्रैन

भारतीय रेलवे के निरीक्षण के बाद पता चला कि महू से लेकर राऊ तक बने इस रेलवे ट्रैक पर इंजन दौड़ा कर लिया स्पीड का जायजा। अधिकारियों ने 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से इंजन चलकर  किया जांच निरीक्षण। इस रेलवे ट्रैक पर स्पीड के साथ  रेलवे लाइन की क्षमता भी जांच की गई।

कब से चल रहा था काम

महू-राऊ 9.5 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का काम  लगभग 1 वर्ष से चल रहा था। अभी ट्रेनों का कार्य को अंतिम छोर पर पहुंचते हुए महू रेलवे स्टेशन पर 15 दिन कार्य क्षमता को तेज कर दिया गया। इसमें मेगा ब्लॉक के कार्य को तेजी से किया गया। इस कार्य को पूरा करने के लिए महू में  यात्रा ट्रेन दिन के लिए रोक दी गई थी। साथ ही इस ट्रैक में इंदौर रेलवे ने किशनगंज में सबसे बड़ा ब्रिज बनकर तैयार किया।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like