home page

Cyclone Remal : 135kmph की रफ़्तार में बंगाल से टकराया तूफान, बिहार में भी होगी बारिश

भीषण तूफान की वजह से 394 फ्लाइट भी कैंसिल हुई. राजधानी कोलकाता के सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर 21 घंटे बाद दोबारा विमान सेवा शुरू की गई
 | 
Cyclone Remal : 135kmph की रफ़्तार में बंगाल से टकराया तूफान, बिहार में भी होगी बारिश

Cyclone Remal : चक्रवर्ती तूफान रेमल का असर पश्चिम बंगाल में खूब देखने को मिल रहा है. खतरनाक चक्रवर्ती तूफान रेमल रविवार को रात 8:30 बजे पश्चिम बंगाल के कैनिंग और बांग्लादेश के मोंगला में 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आया. राजधानी कोलकाता में 100 से ज्यादा पेड़ और बिजली के खंबे उखड़ गए. एक व्यक्ति की छत से गिरने पर मौत भी हुई. इस भीषण तूफान की वजह से 394 फ्लाइट भी कैंसिल हुई. राजधानी कोलकाता के सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट पर 21 घंटे बाद दोबारा विमान सेवा शुरू की गई.

रेमल का लैंडफॉल

चक्रवर्ती तूफान रेमल का लैंडफॉल पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के तटों पर चला था. अब यह है गंभीर चक्रवर्ती तूफान कमजोर होकर चक्रवर्ती तूफान में बदल गया है. इस तूफान का असर त्रिपुरा, असम, मेघालय और सिक्किम में देखने को मिलेगा. लेकिन तब तक यह है कमजोर हो जाएगा. नॉर्थ ईस्ट की तरफ यह तूफान 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है. इस तूफान की वजह से उड़ीसा झारखंड और बिहार के कई इलाकों में 27 और 28 मई को बारिश होगी.

कोलकाता में कई जगहों पर पानी भरा

तूफान के कारण उखड़े पेड़ों को रास्तों से हटाया जा रहा है. तूफान की वजह से हुई बरसात से ही कोलकाता में कई जगहों पर पानी भर गया है. तूफान के दौरान तटीय इलाकों उत्तर परगना और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदिनीपुर, दीघा, जयनगर, कोलकाता, हुगली और हावड़ा में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली और बरसात हुई.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like