home page

Bihar में इन 2 शहरों के बीच बनने वाले हाईवे का निर्माण कार्य शुरू, घटेगा आने जाने का समय

Bihar News : बछवाड़ा-हाजीपुर NH 122 सड़क बन जाने से पटना जाने आने में काफी सुविधा मिलेगी। हाजीपुर से वाया महनार मोहिउद्दीन नगर होते हुए बछवाड़ा जाने वाली सड़क को पहले ही NH-122 का दर्जा मिल चुका हैं। इस सड़क का प्रथम चरण में महनार से बछवाड़ा के बीच निर्माण कार्य प्रगति पर हैं। बता दे की अतिक्रमण की वजह से इस सड़क का कार्य बाधित हो रहा हैं।

 | 
Bihar में इन 2 शहरों के बीच बनने वाले हाईवे का निर्माण कार्य शुरू, घटेगा आने जाने का समय

Bihar News: बिहार के इन दो शहरों के बीच सड़क निर्माण राजधानी पटना का सफर आसान होने वाला है। बेगूसराय के बछवारा हाजीपुर के बीच NH-122 सड़क का निर्माण हो जाने के बाद पटना जाने में काफी ज्यादा सहूलियत होगी। NH 122 (B) का निर्माण बछवाड़ा प्रखंड के मुरली टोल चौक से गुप्ता बांध पर शुरू हो गया है। निर्माणाधीन सड़क के आसपास के पेड़ों की कटाई भी शुरू हो गई है। निर्माणाधीन सड़क के कर्मचारियों ने बताया कि पिछले लगभग दो वर्षों से सड़क के दोनों ओर लगे पेड़ों ने काम शुरू करने में बाधा डाली है।

Forest Department से अनुमति मिलने पर इन पेड़ों की कटाई शुरू की गई है। बछवाड़ा से विद्यापति नगर तक सड़क पर 405 पेड़ों को हटाना जरूरी है। कर्मचारियों ने बताया कि मुरलीटोल से गंगासागर मोड़ तक सड़क दिन-रात बनाई जा रही है।

उल्लेखनीय है कि हाजीपुर से वाया महनार, मोहिउद्दीन नगर होते हुए बछवाड़ा तक 72 किलोमीटर की सड़क को पूर्व में ही एनएच 122 (बी) का दर्जा दिया गया था। इस कड़ी में, महनार से बछवाड़ा के बीच सड़क का निर्माण प्रथम चरण में चल रहा है। अतिक्रमण इस सड़क पर कई जगह होता है, जो काम को बाधित करता है।

भेजा गया नोटिस

समस्तीपुर जिला के मोहिउद्दीन नगर, राजा चौक और अन्य क्षेत्रों में सड़क जमीन पर अतिक्रमण करने वालों को प्रशासन की ओर से नोटिस भेजा गया है। कर्मियों के अनुसार इस सड़क की चौड़ाई बढ़ा दी गई है, इसलिए कई पेड़ और बिजली के पोल सड़क की जद में आ गए हैं। सड़क की जद में आने वाले पेड़ और बिजली के पोल को हटाने के लिए युद्ध स्तर काम चालू कर दिया गया हैं। 

बिहार की राजधानी का सफर होगा सुहाना 

कर्मचारियों ने बताया कि हाजीपुर जढुआ से बछवाड़ा के बीच करीब 72 किलोमीटर राष्ट्रीय उच्च पथ का निर्माण जल्द ही पूरा होगा। इस सड़क के बनने से बछवाड़ा, चमथा, शेरपुर, विद्यापति नगर और मोहिउद्दीन नगर के लोगों को पटना जाने आने में काफी सुविधा होगी। पहले लोग एनएच 28 से मुसरीघरारी होकर लगभग 120 किलोमीटर चलकर पटना पहुंचते थे। इस सड़क के बनने से यह दूरी लगभग 90 किलोमीटर कम हो जाएगी।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like