home page

सर्दी, कोहरे और शीतलहर ने लोगों का जीना किया मुश्किल, इन राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट हुआ जारी

पूरे उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. देश के कुछ राज्यों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड के हालात बने हुए हैं. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. 
 | 
Cold, fog and cold wave made life difficult for people, cold day alert issued in these states

Saral Kisan : जनवरी की शुरुआत से ही देश के कई राज्यों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड के हालात बने हुए हैं. उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है.दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड में भी कोल्ड डे का अलर्ट है. कई शहरों में कोहरे और शीतलहर का भी प्रकोप देखने को मिल रहा है. ऐसे में फिलहाल कंपाने वाली सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा, ईस्ट मध्य प्रदेश, बिहार, असम और त्रिपुरा के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है. आज यानी 11 जनवरी 2024 की बात करें तो कोहरे के कारण यूपी के आगरा में जीरो विजिबिलिटी रही. वहीं, सुबह 5.30 बजे के करीब हरियाणा के हिसार में 50 मीटर दृश्यता, दिल्ली के पालम में 100 मीटर, बिहार के पूर्णिया में 50 मीटर, मध्य प्रदेश के सागर और सतना में भी 50 मीटर विजिबिलिटी रिकॉर्ड की गई. 

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में कोल्ड डे के हालात बने हुए हैं. रात और दिन में ठिठुरन वाली ठंड पड़ रही है. सर्दी से बचने के लिए सड़कों पर लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं, घरों में भी रूम हीटर का इस्तेमाल कर रहे हैं. शीतलहर के चलते लोगों को ठिठुरन महसूस हो रही है.

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में 238 हेक्टेयर में विकसित हो रही नई कॉलोनी, 5 हजार लोग ले सकेंगे प्लॉट, कॉलोनी के बीच में बनेगी झील

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like