home page

उत्तर प्रदेश में बढ़ गया बसों का किराया, वाराणसी, लखनऊ समेत इन शहरों में लगेगा अब इतना पैसा

UP News : उत्तर प्रदेश के आम जनता के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अब लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक सफर करने के लिए अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश में परिवहन विभाग ने बसों का किराया बढ़ाने का फैसला लिया है। 

 | 
उत्तर प्रदेश में बढ़ गया बसों का किराया, वाराणसी, लखनऊ समेत इन शहरों में लगेगा अब इतना पैसा

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर आई है। अब बसों में यात्रा करना महंगा होने वाला है। उत्तर प्रदेश में किराया बढ़ोतरी को लेकर परिवहन विभाग ने फैसला ले लिया है। अब बसों में यात्रा करते समय आपको ज्यादा किराए देना पड़ेगा। भारत में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने तीन जून यानि सोमवार को टोल टैक्स दरें बढ़ा दी थी। इस वजह से परिवहन विभाग को भी अपनी किराए में बढ़ोतरी करने पड़ी।

क्यों लिया गया यह फैसला

उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार से बसों में सफर करना महंगा हो गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में नए किराए की सूची लागू करने का निर्णय लिया था। परिवहन विभाग में किराया बढ़ाने की असली वजह टोल टैक्स में बढ़ोतरी है।

अब लगेगा ज्यादा किराया 

लखनऊ के आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी जाने के लिए पहले लोगों को 467 रुपये देना पड़ा। मंगलवार से आपको 470 रुपए देना होगा। कैसरबाग से देहरादून जाने का टिकट पहले 899 रुपए था, लेकिन अब 902 रुपए है। लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे से हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को पहले 783 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब 786 रुपए देने पड़ेंगे।

कैसरबाग से बरेली जाने के लिए पहले यात्रियों को 359 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब उन्हें 360 रुपए देना होगा। अब आलमबाग बस अड्डे से बस्ती तक जाने के लिए यात्रियों को 354 रुपए देने पड़ेंगे।

इसके अलावा, आलमबाग बस अड्डे से रायबरेली तक जाने के लिए यात्रियों को पहले 124 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब वे 125 रुपए देंगे। यात्रियों को आलमबाग से गोरखपुर बस अड्डे तक जाने के लिए पहले 445 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब 446 रुपए देने पड़ेंगे। लखनऊ से अयोध्या तक जाने वाली यात्राओं का मूल्य पहले 253 रुपये था, लेकिन अब 254 रुपये होगा। अब आलमबाग से सीधा अयोध्या जाने के लिए 227 रुपए की जगह 228 रुपए लगेंगे। इसके अलावा, आलमबाग बस अड्डे से कौशांबी बस अड्डे तक पहले 737 रुपए खर्च होते थे, लेकिन अब 740 रुपए खर्च होंगे।

इन जगहों नहीं बदला किराया 

लखनऊ के चारबाग से कानपुर जाने के लिए पुराना किराया 141 रुपए ही होगा। लखनऊ के आलमबाग से प्रयागराज जाने के लिए पहले की तरह 350 रुपए देने होंगे। कैसरबाग से सीतापुर तक पहले की तरह 130 रुपए देने होंगे। आपको आलमबाग से आजमगढ़ तक पहले की तरह 452 रुपए देने होंगे। इन स्थानों का किराया नहीं बदला गया है।


 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like