home page

बीकानेर के धोरों की तपती रेत पर BSF के जवानों ने सेंका पापड़, Photo हुए वायरल

बीएसएफ के जवान को रेत में पापड़ सेंकते हुए देखकर हर कोई हैरान रह गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीकानेर में भारी गर्मी पड़ रही है.
 | 
बीकानेर के धोरों की तपती रेत पर BSF के जवानों ने सेंका पापड़, Photo हुए वायरल

Bikaner : उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है. राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में तापमान 47 डिग्री से ऊपर रह रहा है. मौसम विभाग की तरफ से आने वाले 5 दिनों तक बारिश का कोई अनुमान नजर नहीं आ रहा है. बीकानेर जिला भी तेज गर्मी का सामना कर रहा है. यहां से आई एक फोटो को देखकर हर कोई हैरान रह गया. बीएसएफ के जवान रेतीले धोरों में गर्म रेत पर पापड़ सेंकते हुए नज़र आएं

जहां देश के लोग पंखों, कुलर और एयर कंडीशनर का सहारा ले रहें हैं. वहां विपिन परिस्थितियों में हमारे देश के जवान सीमाओं की सुरक्षा में लगे हुए हैं. बीएसएफ के जवान को रेत में पापड़ सेंकते हुए देखकर हर कोई हैरान रह गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बीकानेर में भारी गर्मी पड़ रही है.

BSF जवानों से सेंका पापड़,

इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो बीकानेर का बताया जा रहा है. जहां बीएसएफ के जवानों ने भीषण गर्मी में रेत से पापड़ सेंके. उत्तर भारत में आग उगलने वाली भीषण गर्मी में भी हमारे देश के जवान सीमाओं पर सजग हैं. जिससे देश और देश के हर नागरिक की सुरक्षा हो सके.

दूसरी ओर मौसम विभाग ने, मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. हिटवेव में गर्मी से बचाव के लिए दिन भर पानी पीते रहे और कमजोर लोगों की देखभाल करें. प्रचंड गर्मी को देखते हुए लोगों ने दोपहर के समय में काम को बंद करके घर के अंदर रहना ही पसंद किया है.

सिरसा देश का सबसे गर्म शहर

हरियाणा का सिरसा जिला 47.8 डिग्री सेल्सियस के साथ देश का सबसे गर्म स्थान रहा. भीषण पड़ रही गर्मी में बिजली की खपत लगातार बढ़ रही है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में मंगलवार दोपहर के समय 7717 मेगावाट के स्तर पर बिजली की मांग पहुंच गई. बिजली की ज्यादा खपत होने का कारण घरों और दफ्तरों में AC के इस्तेमाल को बताया गया.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like