home page

खुशी खुशी ससुराल पहुंची दुल्हन, सास के इस कांड से नहीं मना पाई सुहागरात

Indian Marriage : दहेज लेने की प्रथा हमारे समाज में दीमक की तरह फैली हुई है। शादी होने के बाद अगर दहेज लड़के के घर वालों के मन मुताबिक नहीं मिला, तो सास छोटी छोटी बातों पर ताने मरती है। आज हम आपको ऐसी सास के बारे में बताने जा रहे है जो एक चीज भूल जाने के कारण सुहागरात पर रोक लगा देती है।

 | 
खुशी खुशी ससुराल पहुंची दुल्हन, सास के इस कांड से नहीं मना पाई सुहागरात

UP News : दहेज लेने की प्रथा हमारे समाज में दीमक की तरह फैली हुई है। शादी होने के बाद अगर दहेज लड़के के घर वालों के मन मुताबिक नहीं मिला, तो सास छोटी छोटी बातों पर ताने मरती है। आज हम आपको ऐसी सास के बारे में बताने जा रहे है जो एक चीज भूल जाने के कारण सुहागरात पर रोक लगा देती है। परामार्श केंद्र में मामला सुनकर काउंसलर चकित रह गए। 

क्या है मामला 

दहेज की प्रताड़ना को लेकर एक युवती ने एसपी ऑफिस में शिकायत दर्ज करवाई। लखनऊ के सरकारी चिकित्सालय में काम करने वाले एक युवक के खिलाफ मंसोली थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने शिकायत दर्ज करवाई। ज्योति ने बताया कि उसकी शादी 25 फरवरी 2024 को हुई थी। अप ने बताया कि उसके पिता का निधन हो चुका है और भाइयों और मां ने दहेज सहित कार भी दी थी। क्यों इतने बताया कि वह जब ससुराल पहुंची तो उसके साथ का रुख कुछ बदल चुका था। 

सास ने किया ऐसा कांड 

युवती ने बताया की शादी के दिन वह अकेली रात को 10:00 बजे तक छत पर बैठे रहे। जब किसी ने रात को 10:00 बजे तक चाय पानी का नहीं पूछा तो वह उतरकर अपनी सास के पास पहुंची और उनसे अपना कमरा पूछा। सास ने कमरा तो बता दिया लेकिन कैमरे से रजाई गायब थी।  

युवती ने जब सास से रजाई के बारे में पूछा तो जवाब आया की उसके भाई और मां ने रजाई नहीं दी। यह जवाब सुनकर ज्योति की पैरों तले जमीन खिसक गई। अपने कमरे में जाकर रोना शुरू कर दिया। आधी रात को जब पति रजाई लेकर आया तो वह थकान के मारे सो गई। युवती ने बताया कि दो-तीन दिन तक पति के साथ रही लेकिन उसका मिला नहीं हो पाया। चौथे दिन पति के साथ मोहल्ले में स्थित बड़े भाई के घर चले गए जहां से चार दिन बाद वापस आए। फिर भी मिलन नहीं हो पाया। 

सास की मर्जी से होगा मिलन 

पति के ड्यूटी जाने के बाद सास बहू से पूछती थी कि मिलन हुआ या नहीं। बहु ने बोल दिया की अपने बेटे से पूछ लो। सास ने हंसते हुए कहा कि मिलन मेरी मर्जी से होगा। फिर सास ने थाना करते हुए बहू को पास बिठाकर बोले आपकी मां ने अगर टीवी दिया होता तो हम सास बहू बैठकर देखते। पांच परचन वाली साड़ी नहीं दी, जिससे शर्मिंदा होना पड़ा। बहू ने बताया कि 15 दिन बाद वह है अपने भाई के साथ घर आ गई। जब समझने की सारी कोशिश में फेल हो गई तो एसपी को प्रार्थना पत्र दिया गया। 

पति क्या बोला 

पति ने वहां बताया कि उसके ससुराल वालों ने तिलक समारोह में अच्छे खान-पान की व्यवस्था नहीं करने का आरोप लगाकर ताने मारने से नाराज था। उसने बताया कि इन सभी कामों में पत्नी भी भागीदार थी। पति ने बताया की पत्नी ने अपने भाइयों और मामा से कहकर दिमाग सही करने की भी धमकी दी थी। पत्नी ने सारी बातें भुलाकर नए रिश्ते की शुरुआत करने की बात कही। 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like