home page

Bihar Road Projects: पटना-डोभी फोरलेन व हाजीपुर-छपरा नेशनल हाइवे पर आया बड़ा अपडेट, हाईकोर्ट ने दिया नया निर्देश

Bihar : पटना हाईकोर्ट ने दो महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर सुनवाई की है। NHAI को पटना-डोभी राजमार्ग निर्माण पर 19 जनवरी, 2024 तक मामले की स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया गया था। वहीं कोर्ट ने हाजीपुर-छपरा नेशनल हाइवे पर भी संबंधित कंपनी को आदेश दिया है।

 | 
Bihar Road Projects: Big update on Patna-Dobhi fourlane and Hajipur-Chhapra National Highway, High Court gave new instructions

Bihar Road Projects: बिहार में कई सड़क परियोजनाओं का काम पूरा नहीं हुआ है। लोग इन सड़कों की तैयारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पटना-डोभी राजमार्ग परियोजना का 85 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, लेकिन लिंक रोड तैयार नहीं होने के कारण लोग वहां नहीं जा सकते। हाजीपुर-छपरा चार लेन नेशनल हाइवे का भी काम अधूरा है। इस प्रोजेक्ट को तैयार करने वाली कंपनी बहुत देर से काम कर रही है, और गंडक नदी पर पुल निर्माण लगभग पूरी तरह से रुक गया है।

पटना-गया-डोभी नेशनल हाइवे निर्माण पर हाईकोर्ट की सुनवाई

पटना-गया-डोभी नेशनल हाइवे निर्माण मामले की सुनवाई पटना हाईकोर्ट में हुई है। दरअसल, प्रतिज्ञान संस्था द्वारा दायर लोकहित याचिका को चीफ जस्टिस विनोद चंद्रन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया था। कोर्ट ने NHAI को 19 जनवरी, 2024 तक इस मामले में अपनी राय देने को कहा। पहले कोर्ट ने जहानाबाद जिले के डीएम को सड़क निर्माण में बाधाओं को दूर करने के लिए कहा था। NHAI ने इससे पहले हलफनामा दायर कर डीएफसी के अधिकारियों को धनराशि का विवरण दिया था। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता मनीष कुमार ने कोर्ट को बताया कि सड़क का 85 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, लेकिन लिंक रोड नहीं बनाया गया है।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनाया जाएगा 3.75 किलोमीटर का पहला रोपवे, बनाए जाएंगे 5 स्टेशन, 2024 में पूरा होगा काम

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like