home page

उत्तर प्रदेश में मुफ़्त राशन में हुई बड़ी गड़बड़ी, लोगों के हक पर पड़ा डाका

UP News : उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन वितरण प्रणाली में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया हैं। उत्तर प्रदेश में डोर टू डोर वितरण प्रणाली में राशन चोरी का मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 

 | 
उत्तर प्रदेश में मुफ़्त राशन में हुई बड़ी गड़बड़ी, लोगों के हक पर पड़ा डाका 

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में मुफ़्त राशन वितरण में धांधली का मामला सामने आया है। उत्तर के बदायूं जिले में खड़े ट्रक से बोरियों से अनाज चोरी किया जा रहा है। राशन चोरी करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ है। प्रशासन की ओर से इस मामले पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं।

पिछले दिनों में राशन चोरी के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। बता दे कि रविवार के बाद सोमवार को ट्रक में बोरियों से अनाज चोरी का वीडियो दातागंज तहसील क्षेत्र से वायरल हुआ था। रविवार के बाद सोमवार को दातागंज तहसील क्षेत्र के बेलाडांडी रोड पर एक ट्रक में लदी बोरियों से राशन चोरी का एक वीडियो वायरल हुआ है।

डोर-टू-स्टेप प्रणाली

PDS गोदाम से कोटेदारों तक राशन पहुंचने वाली डोर-टू-स्टेप प्रणाली में राशन चोरी की शिकायतें लगातार की जाती हैं। वायरल वीडियो में कहा गया है कि तीन ट्रक बेलाडांडी रोड पर खड़े थे। ट्रक के अंदर भी तौल का कांटा रखा हुआ है। ट्रक में काम करने वाले कर्मचारी राशन की बोरियों को खोलकर उनमें चोरी करते हुए दिखाई देते हैं।

इतना अनाज चोरी 

बताया जा रहा है कि हर बोरी से लगभग दो से ढाई किलो राशन चोरी होता है। रविवार को भी इस तरह का वीडियो दातागंज क्षेत्र में ही वायरल हुआ था। इस मामले की शिकायत डीएम से भी की गई थी, लेकिन पूर्ति विभाग से जिम्मेदार अधिकारी अब तक कुछ नहीं कर सका है। अधिकारियों पर आरोप है कि यह सब कुछ उनकी सरपरस्ती में हो रहा है। अधिकारी प्रत्येक चुराए गए राशन का हिस्सा पाता है। इसके परिणामस्वरूप, अब तक माफिया पर कार्रवाई नहीं की गई है।
 

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like