home page

राजस्थान के इस जिले को भजन लाल सरकार ने दी बड़ी सौगात, बनेगा तिराहा और आरओबी सर्किल

Jaipur News : डीडवाना जिला मुख्यालय पर आने वाले हर व्यक्ति को यह अहसास होना चाहिए कि पर्यावरण कितना स्वच्छ है और सौंदर्यीकरण देखकर उसका मन खुश हो जाए।

 | 
राजस्थान के इस जिले को भजन लाल सरकार ने दी बड़ी सौगात, बनेगा तिराहा और आरओबी सर्किल

Rajasthan News : इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए कुचामन रोड मुख्य मार्ग पर रिडकोर के अशोक स्तंभ और उसके पास के डिवाइडर तथा शहर के सभी डिवाइडरों के सौंदर्यीकरण के प्रयास किए जा रहे हैं। शहर के मुख्य चौराहों, चौराहों आदि पर पौधे लगाकर विकास करने का कार्य निरंतर जारी है जो प्रगति की ओर अग्रसर है। इस कार्य में कार्यकारी एजेंसी रिडकोर लगी हुई है।

होगा हाइवै का सौंदर्यीकरण

प्रोजेक्ट मैनेजर पवन शर्मा सहयोग कर रहे हैं। पवन शर्मा ने बताया कि कलेक्टर बाल मुकुंद असावा के निर्देशानुसार रिडकोर अब डीडवाना जिले के मुख्य प्रवेश मार्ग जो मेगा हाइवे से होते हुए डीडवाना जिले में जाता है, के सौंदर्यीकरण का कार्य कर रही है।  इस कार्य के तहत मुख्य रूप से पुराने डिवाइडर, फुटपाथ, रेलिंग, रोड मार्किंग पर नया कार्य किया जा रहा है तथा चौराहे पर पौधे लगाकर चौराहे का सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है। शर्मा ने बताया कि कलेक्टर द्वारा साप्ताहिक जिला स्तरीय बैठक में यह दिशा-निर्देश दिए गए थे, जिसका प्रस्ताव जयपुर भेजा गया था, जो पारित हो चुका है।

ओवर ब्रिज के पास बनेगा सर्किल

कार्यकारी एजेंसी सार्वजनिक विभाग की देखरेख में जन सहयोग से लाडनूं रोड ओवर ब्रिज के पास एक सर्किल भी बनाया जा रहा है, जिसका कार्य भी प्रगति पर है। यानि इस सर्किल के बनने के बाद जो स्वरूप दिखेगा, उसे देखकर इस मार्ग से आने वाला हर व्यक्ति खुश होगा। जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि यह नया जिला है तथा यहां विकास की काफी आवश्यकता है, लेकिन सौंदर्यीकरण व्यवस्थित तरीके से किया जाए तो दानदाता भी आगे आकर दान देंगे। सरकारी योजना का लाभ तो मिलेगा ही, लेकिन शहर के भामाशाहों को भी सहयोग करना चाहिए। तिराहे के कार्य को पूरा करने में करीब 26 लाख रुपए की लागत आ रही है तथा कार्य लगभग पूरा होने वाला है।

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like