home page

Bachelor boys : इस गांव में लड़किया नहीं करना चाहती लड़कों से शादी, सैंकड़ों युवक है कुवारें

Bastar : सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण शादी करना हर व्यक्ति को चाहिए, लेकिन इस गांव के लड़के बहुत पीछे हैं क्योंकि कोई भी लड़की दुल्हन बनना नहीं चाहती. इसकी वजह से गांव में अभी भी कई लड़के कुंवारे हैं, आइए जानते हैं क्यों। 

 | 
Bachelor boys: In this village girls do not want to marry boys, hundreds of youth are bachelors

New Delhi : इस क्षेत्र के ग्रामीण युवा पहले से ही बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं और बिजली, पेयजल और सड़कों से पूरी तरह से वंचित हैं। वहीं, ग्रामीण युवकों को शादी नहीं करने की चिंता भी है।

करलाकोंटा गांव, बस्तर जिले के आखिरी छोर में स्थित है, पूरी तरह से विकास से दूर है। यहां कोई सड़क नहीं है, इसलिए कोई भी गांव में नहीं आना चाहता।

यहां के युवकों की सबसे बुरी हालत है क्योंकि गांव की कोई भी लड़की शादी नहीं करना चाहती है, और कुछ शादी कर चुके युवकों को अपनी दुल्हनियों को झूठ बोलकर लाना पड़ा है।

मारडूम पंचायत के कई गांव ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं की कमी से गुजर रहे हैं. इनमें से एक मारडूम पंचायत का आश्रित गांव करलाकोंटा है।

यहां प्राथमिक शाला कुछ साल पहले खुली, लेकिन गांव में कोई शिक्षक नहीं है, इसलिए बच्चे शिक्षा से वंचित हैं। गांव को बिजली भी नहीं मिली है।

विकास कार्य नहीं मिलने के कारण दूसरे गांव के लोग इस गांव में अपनी बेटी का विवाह नहीं करना चाहते हैं। गांव के युवा शिवराम ने बताया कि उसकी शादी एक साल पहले हुई थी और झूठ बोलकर की थी।

शिवराम की पत्नी समलो एक ऐसे गांव से आई हैं जहां सड़क, बिजली, पानी, स्कूल और यहां तक कि आश्रम भी हैं। जब वह शादी करके इस गांव में आई, तो उसे एक से डेढ़ घंटे तक मारडूम पंचायत से पहाड़ से नीचे पैदल चलना पड़ा।

ये पढ़ें : उत्तर प्रदेश में यहां तक बनेगा 16 किमी का नया एक्सप्रेसवे, बिछेगी रेलवे लाइन, लॉजिस्टिक वेयरहाऊसिंग, कार्गो के लिए फायदा

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like