home page

NCR के इस शहर में 1400 करोड़ में बनेगा एशिया का सबसे बड़ा डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर, 150 एकड़ में किया जाएगा डेवलेप

हरियाणा में लॉजिस्टिक कैंपस बनाने की तैयारी जौरों शारों से हो रही है। हाल ही में हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भूमि पूजन किया। एक रिपोर्ट में पता चला है कि लॉजिस्टिक कैंपस को बनाने में करीब 1400 करोड़ रुपये की लागत आएगी।
 | 
Asia's largest distribution center will be built in this NCR city for Rs 1400 crore, will be developed in 150 acres.

Saral Kisan, NCR News : हरियाणा के गुरुग्राम के मानेसर इलाके में एशिया का सबसे बड़ा अत्यधिक लॉजिस्टिक कैंपस बनने जा रहा है, जिसका भूमि पूजन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया. लॉजिस्टिक कैंपस को ई-कॉमर्स मार्केटिंग प्लेस कंपनी फ्लिपकार्ट की ओर से बनवाया जा रहा है।

दरअसल, भारत लगातार दुनिया में अपनी जीडीपी को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है इसी कड़ी में आज भारत के साथ-साथ आज हरियाणा ने एक और कदम बढ़ा दिया है। हरियाणा में एशिया का सबसे बड़ा अत्यधिक लॉजिस्टिक कैंपस करीब डेढ़ सौ एकड़ जमीन पर अगले 3 साल में बनकर तैयार होगा। इसमें 1400 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कैंपस का भूमि पूजन किया। दावा है कि इस कैंपस के बनने के बाद हरियाणा के तकरीबन 10,000 से ज्यादा युवाओं को जहां सीधा रोजगार मिलेगा तो वही हरियाणा की जीडीपी में भी तेजी के साथ ग्रोथ आएगी।

उधर, फ्लिपकार्ट के दूसरे सेंटर का भी वर्चुअल उद्घाटन किया, जो कि सोनीपत में ग्रोसरी फुलफिलमेंट सेंटर है. इस केंद्र को घरेलू ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने तैयार किया है, जिसमें हरियाणा के 2000 युवाओं को रोजगार मिल रहा है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मानें तो फ्लिपकार्ट की तरफ से गुरुग्राम के मानेसर इलाके में 1400 करोड रुपये की लागत से इस केंद्र को बनाया जाएगा. दुनिया भर की 500 से ज्यादा बड़ी कंपनियों के हेड ऑफिस गुरुग्राम में है और ऐसे में लगातार हरियाणा में इन्वेस्टर्स आ रहे हैं, जहां एक तरफ इन्वेस्टर हरियाणा में इन्वेस्ट कर रहे हैं तो भाई हरियाणा के युवाओं को भी रोजगार के नए अवसर मिल रहे हैं. साथी हरियाणा की जीडीपी भी तेजी के साथ अब बढ़ रही है।

ये पढ़ें : भारत की इस कंपनी की बाइक्स विदेशों में कर रही राज, देश की नंबर-1 हीरो भी इसके आगे फेल!

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like