home page

उदयपुर के इन इलाकों में बनाई जाएगी 90 किलोमीटर की सड़कें, 14 का होगा सुधार

शहर में आयड़ पुलिया से शोभागपुरा चौराहे तक लगभग 2.6 किलोमीटर सड़क का सुधार किया जाएगा. वल्लभनगर में इस बजट से 2 सड़कों को चमकाया जाएगा.
 | 
उदयपुर के इन इलाकों में बनाई जाएगी 90 किलोमीटर की सड़कें, 14 का होगा सुधार

Udaipur : राजस्थान के उदयपुर लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता की हटते ही विधायक के कोटे से सड़कों का निर्माण किया जाएगा. जिसके लिए विधायकों को 55 करोड रुपए स्वीकृत किए जाएंगे. सात विधानसभा क्षेत्र में 90 किलोमीटर सड़कें तैयार की जाएगी. सबसे ज्यादा बजट उदयपुर शहर में दिया गया है. जहां पर 14 सड़कों का निर्माण किया जाएगा.

4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे. इसके बाद आचार संहिता हट जाएगी. आचार संहिता के हटते ही पीडब्ल्यूडी टेंडर और वर्क आर्डर जारी कर देगा. शहर में आयड़ पुलिया से शोभागपुरा चौराहे तक लगभग 2.6 किलोमीटर सड़क का सुधार किया जाएगा. वल्लभनगर में इस बजट से 2 सड़कों को चमकाया जाएगा. विधायकों को दिए गए बजट में उन सड़कों का सुधार होगा.

विधायकों की सहमति से बनेगी सड़क

जिनके लिए विधायकों ने हां की है. जिसके लिए प्रस्ताव पर विधायकों के साथ विभाग के अधीक्षण अभियंता और कलेक्टर के हस्ताक्षर भी करवाए गए हैं. राजस्थान सरकार ने फील्ड में लोकसभा चुनाव से पहले विधायकों को उत्साहित करने के लिए इन विधायकों के क्षेत्र में बजट देने की घोषणा की थी. इसके बाद से  11 और 12 मार्च को विभाग की तरफ से टेंडर निकाल दिए गए.

आचार संहिता हटते ही शुरू होगा काम

इस प्रक्रिया बाद 1 अप्रैल को आवेदन स्वीकार किए गए और विभाग की तरफ से टेंडर खोल दिए गए. इस समय आचार संहिता लगने के कारण किसी को वर्क आर्डर जारी नहीं किया गया. अब 4 जून को आचार संहिता हटते ही  पीडब्ल्यूडी टेंडर और वर्क आर्डर जारी कर देगा. उसके बाद काम शुरू कर दिया जाएगा.

Around The Web

Latest News

Featured

You May Like